script१५ घायल रोज, १२ दिन बाद अस्थि रोग विशेषज्ञ विहिन जिला अस्पताल | mandsaur news | Patrika News

१५ घायल रोज, १२ दिन बाद अस्थि रोग विशेषज्ञ विहिन जिला अस्पताल

locationमंदसौरPublished: Feb 16, 2019 04:50:31 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

१५ घायल रोज, १२ दिन बाद अस्थि रोग विशेषज्ञ विहिन जिला अस्पताल

patrika

mandsaur news

मंदसौर.
जिला अस्पताल में मेडिकल वार्ड बिना मेडिकल विशेषज्ञ के ही संचालित हो रहा है। अब १२ दिन बाद अस्थि रोग वार्ड भी डॉक्टर विहिन हो जाएगा। २८ फरवरी को दोनों अस्थि रोग विशेषज्ञ रिटायर्ड हो रहे है। ऐसे में अस्थि रोग विभाग में एक भी प्रथम श्रेणी डॉक्टर जिला अस्पताल में नहीं रहेगा। जब कि साल दर साल जिले में दुर्घटनाओं का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन द्वारा अभी तक डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए है।
राठौर ले रहे वीआरएस
जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ एसके राठौर ने जनवरी माह में वीआरएस को लेकर आवेदन दे दिया था। वहीं डॉ केसी श्रीमॉल २८ फरवरी को सेवानिवृत्त हो जाएंगे। ऐसे केवल द्वितीय श्रेणी में डॉ कटारे ही इस विभाग में एक डॉक्टर है। इससे पहले डॉ एसएल वर्मा अपना इस्तीफा दे चुके है।
१५ से २० घायल प्रतिदिन जिला अस्पताल पहुंचते
जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में वर्तमान में १५ से २० सड़क हादसें में घायल पहुंचते है। यहां आंकड़ा अप्रैल से २५ से ३५ तक पहुंच जाता है। ऐसे में जिला अस्पताल में १ मार्च से अस्थि रोग विशेषज्ञ विहिन हो जाएगा। बड़ी संख्या में घायलों के उपचार को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है। विभागीय अधिकारी ट्रामा सेंटर के लिए प्रयास कर रहे है लेकिन अस्थि रोग विशेषज्ञ की कमी कैसे दूर इन कम दिनोंं में होगी इसको लेकर कोई ठोस कदम अभी तक नहंी उठाए है।
मेडिकल वार्ड बिन विशेषज्ञ के संचालित
मेडिकल वार्ड में मेडिकल विशेषज्ञ डॉ डीके शर्मा के जिला अस्पताल में लंबे समय से अनुपस्थित रहने एवं डॉ विक्रम अग्रवाल के नौकरी छोडऩे के बाद से ही जिला अस्पताल का मेडिकल वार्ड मेडिकल विशेषज्ञ विहिन है। यहां पर अन्य डॉक्टरों को जिम्मेदारी दे रखी है। इसी प्रकार डायलसिस यूनिट के संचालन में भी डॉ निशांत शर्मा के पिपलियामंडी स्थानातंरण के बाद समस्या आ रही है।
इनका कहना…..
हर माह डॉक्टरों की कमी की जानकारी विभाग के आलाअधिकारियों को भेजी जाती है।
डॉ महेश मालवीय, सीएमएचओ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो