script९६ घंटों बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की भोपाल टीम लेगी परीक्षा | mandsaur news | Patrika News

९६ घंटों बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की भोपाल टीम लेगी परीक्षा

locationमंदसौरPublished: Feb 16, 2019 09:46:20 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

९६ घंटों बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की भोपाल टीम लेगी परीक्षा

patrika

mandsaur news

मंदसौर.
जिला अस्पताल एनक्यूएस के मानकों के अनुसार संचालित हो रहा है या नहीं। इसको लेकर स्टेट की टीम २१ फरवरी को निरीक्षण करेगी। उसके बाद वे इसकी रिपोर्ट दिल्ली भेजेगें। यदि रिपोर्ट में जिला अस्पताल को ७० फीसदी या उससे अधिक अंक मिले तो फिर एनक्यूएस दिल्ली की टीम जिला अस्पताल का निरीक्षण करेगी और उसमें तय नंबरों के अनुरुप व्यवस्था मिलती है तो सर्टिफिकेशन टीम देगी।
९६ घंटे बाद आएगी टीम
एनक्यूएस में हर विभाग के लिए अलग-अलग अलग-अलग मानक तय किए हुए है। इसमें डॉक्टरा की टेबल पर पैन रखने से लेकर स्टोर में दवाईयों को कैसे रखना इसको लेकर भी कई नियम है। जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार विभागीय अधिकारियों ने इसके लिए डॉक्टरों से लेकर स्टाफ नर्स तक को ट्रेनिंग दी है। ताकि निरीक्षण में सब बेहतर आए।
एनक्यूएस को लेकर पहले भी अधिकारी निरीक्षण कर चुके है। और जिला अस्पताल में कमियों को कैसे दूर करना है कौन सी कमियां है। इसको लेकर िनर्देश दे चुके है।
छह माह से कर रहे अधिकारी तैयारी
जिला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार सर्जिकल वार्ड में कार्य पूरा हो चुका है। उसको तीन दिन के भीतर स्वास्थ्य अधिकारी शुरु कर देगें। इसके अलावा ओपीडी सहित अन्य व्यवस्थाएं ऑनलाइन शुरु कर दी गई है। जानकारी के अनुसार सर्टिफिकेशन जिला अस्पताल को होता है। तो उसके बाद जिला अस्पताल को पर बेड के अनुसार साल में एक बार राशि मिलेगी।
00000


मंदसौर कॉलेज से गणित विषय की प्रावीण्य सूची में सभी विद्यार्थी
मंदसौर
एमएससी गणित विषय की प्रावीण्य सूची में सभी विद्यार्थी पीजी कॉलेज के है। राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. आरके सोहनी ने बताया कि विक्रम विश्वविद्यालय द्वारा जारी एमएससी गणित विषय की वर्ष 2018 की प्रावीण्य सूची में सभी विद्यार्थी इस महाविद्यालय के है। प्रावीण्य सूची में प्रथम दिव्या सोनी, द्वितीय अर्पिता भावसार, तृतीय आयुषी सगरावत, चतुर्थ गायत्री पाटीदार, पंचम अंकित जैन व प्रियंका माहेश्वरी ने स्थान प्राप्त किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो