अधिकारियों से बोले हम अनफिट, टेस्ट हुआ तो निकले फीट

अधिकारियों से बोले हम अनफिट, टेस्ट हुआ तो निकले फीट

By: Nilesh Trivedi

Updated: 04 Apr 2019, 09:00 PM IST


मंदसौर.
्रचुनाव डूयटी से दूर रहने के लिए करीब २३० अधिकारियों और कर्मचारियों बीमारी का कारण बताया था। इन अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए विशेष तौर पर जिला पंचायत में दो दिवसीय एक और दो अप्रैल को स्वास्थ्य परीक्षण रखा गया। इसमें कई अधिकारी और कर्मचारी अनुपस्थित रहे।

जिनके खिलाफ एक पक्षीय कार्रवाईकी जाएगी। तो करीब २० अधिकारी और कर्मचारी ऐसे निकले जो बिल्कुल फीट है। लेकिन उन्होंने बीमारी का बहाना बनाया। अब ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। इसके लिए जिला पंचायत सीईओ एक रिपेार्ट बनाकर कलेक्टर धनराजू एस को सौंपेगे। जिसके बाद नियामुनसार कार्रवाई होगी।


तीन साल पहले ऑपरेशन और अब भी बता रहे असर
जानकारी के अनुसार एक अधिकारी द्वारा तीन साल पहले स्लिप ***** का ऑपरेशन की जानकारी दी गई। उस ऑपरेशन को लेकर बीमारी का कारण बताया।जबकि वर्तमान में अब वह बीमारी नहीं रही है। वहीं अपेनडेस्क का ऑपरेशन एक साल पहले हुआ और कहा कि अब भी अनफिट हूं। इस तरह के कई बहाने अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा बताए गए। करीब २०अधिकारी और कर्मचारी जो फीट है उनके इस तरह के बहाने नहीं चले।


230 में 165 दिव्यांग तो 27 अधिकारी रहे अनुपस्थित
जिला पंचायत से मिली जानकारी के अनुसार २३० अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची मेडिकल टीम को सौंपी गई थी। जिनके स्वास्थ्य के परीक्षण की जांच करना थी। इसमें से १६५ दिव्यांग अधिकारी और कर्मचारी है।इसमें सभी का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। वहीं बचे हुए ६५ अधिकारियों और कर्मचारियों में से ३८ अधिकारियों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। िजसमे से २० अधिकारी और कर्मचारी फीट निकले। वहीं शेष २७ अधिकारी और कर्मचारी अनुपस्थित रहे।


अनुपस्थित को भी माना जा रहा फीट
मेडिकल टीम में सीएमएचओ डॉ महेश मालवीय, डॉ वैभव, डॉ निशांत शर्मा सहित स्टाफ उपस्थित था। इसमें २७ अनुपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को लेकर यह राय बनाई जा रही थी कि यह स्वस्थ्य होगें या फिर इनमें से कोई गंभीर बीमार होगा। अब विभागीय अधिकारियों द्वारा अनुपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाईकी जाएगी। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव में करीब ३०० अधिकारियों ओर कर्मचारियों द्वारा ऐसी गलत जानकारी दी गई थी।


इनका कहना....
फीट निकलने वालों और अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची बनाकर आगे की कार्रवाई के लिए जिला निर्वाचन अधिकारियों को लिखा जाएगा।
आदित्य ङ्क्षसह, जिला पंचायत सीईओ।

Nilesh Trivedi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned