शिकायत के बाद सभापति के कक्ष से हटाई गई नेमप्लेट

शिकायत के बाद सभापति के कक्ष से हटाई गई नेमप्लेट

By: Nilesh Trivedi

Published: 04 Apr 2019, 09:11 PM IST


मंदसौर.
नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की हत्या के बाद उनकी पीआईसी के कुछ सदस्यों का सभापति का मौह भंग नहीं हो रहा था। अध्यक्ष भले ही न हो, लेकिन उनकी पीआईसी के सदस्य यहां रोज पहुंच रहे थे। और कक्ष में पहले की तरह बैठ भी रहे थे। जो बंधवार हत्याकांड के बाद से आचार संहिता में भी बैठके कारण नपा के गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ था।

पीआईसी जो बनी है इसे किसी ने भंग तो नहीं की लेकिन यह पीआईसी अभी क्रियाशील भी नहीं है। अब जो भी नया अध्यक्ष बनेगा वह अपनी पीआईसी अपने अधिकार का उपयोग करते हुए अलग गठित करेगा। ऐसे में वर्तमान में लगी सभी सभापतियों की नेमप्लेट को हटाया गया है।
आचार संहिता लगने के बाद भी हर दिन नगर पालिका पहुंचकर अपने नाम की लगी नेमप्लेट वाले कक्ष में बैठने का दौर भी जारी था। लेकिन अब यह सब नहीं हो पाएगा। इसी मामले में एक शिकायत के बाद सीएमओ ने सभी सभापति के कक्ष पर लगी नेमप्लेट को हटाने के आदेश जारी किए और अब नेमप्लेट हटा दी गई।

इसके आदेश जारी होने के बाद पहुंचे एक सभापति को वहां के अधिकारी व कर्मचारी ने नेमप्लेट हटाने की बात कही तो लिखित में आदेश मांगा। इस पर सभापति को जवाब दिया कि जब तक किसी ने आपत्ति नहीं ली हम भी कुछ नहीं बोल रहे थे, लेकिन अब शिकायत हुई तो हम नेमप्लेट हटाना पड़ेगी। सिर्फ अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के कक्ष के अलावा सभी सभापतियों के कक्ष पर लगी नेमप्लेटों को नपा ने मंगलवार को हटवा दिया।

Nilesh Trivedi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned