script

क्यों देगें घर-घर पीले चावल….पढ़े पूरी खबर यहां

locationमंदसौरPublished: Apr 29, 2019 08:26:24 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

क्यों देगें घर-घर पीले चावल….पढ़े पूरी खबर यहां

patrika

mandsaur news

मंदसौर
लोकसभा निर्वाचन के लिए जिले में मतदाता जागरूकता गतिविधियां के अंतर्गत 10 मई से 17 मई तक मतदान के लिए घर-घर पीले चावल देकर मतदाताओं से मतदान करने की अपील की जाएगी तथा मतदान करने के लिए जागरूक किया जाएगा। अभियान के तहत सभी मतदाताओं को 19 मई को मतदान करने के लिए प्रेरित किया किया जाएगा। मतदान केंद्र पर मतदाताओं की पहचान के लिए 12 दस्तावेजों निर्धारित किए गए है। इन 12 दस्तावेजों में से कोई सा भी एक दस्तावेज़ होने पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकता है।
बिना लाइन में लगे वोट डाल सकेंगे दिव्यांग मतदाता
लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक दिव्यांग मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करें इसके लिए प्रत्येक मतदान केन्द्र में जहां रैंप बनाए गए है। वहीं व्हीलचेयर एवं ट्राइसाइकिल की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जा रही है। दिव्यांग मतदाताओं को मतदान में किसी तरह की असुविधा न हो इसके लिए उन्हें विशेष छूट देते हुए तीन पहिया वाहन सीधे मतदान कक्ष तक जाने की अनुमति दी जाएगी। दिव्यांग मतदाताओं को बिना कतार में लगे सीधे मतदान करने की अनुमति भी होगी।
मतदान जागरूकता के लिए बनाई रांगोली
नगरी.में मतदान जागरूकता के लिए चलाई जा रही स्वीप गतिविधियों के तहत सोमवार को आदर्श मतदान केंद्र नप कार्यालय में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा बीएलओ द्वारा नप परिसर में रांगोली बनाई गई।तथा नागरिकों को अधिकाधिक मतदान हेतु प्रेरित किया गया। इस दोरान सीएमओ एसआर परमारए निर्वाचन प्रभारी भूषण ताम्रकरएनितेश प्रजापत सहित नागरिकों की उपस्थिति रही।

ट्रेंडिंग वीडियो