scriptजलस्रोतों को देखने अमले को लेकर पहुंचे सीएमओ | mandsaur news | Patrika News

जलस्रोतों को देखने अमले को लेकर पहुंचे सीएमओ

locationमंदसौरPublished: May 21, 2019 01:00:35 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

जलस्रोतों को देखने अमले को लेकर पहुंचे सीएमओ

patrika

जलस्रोतों को देखने अमले को लेकर पहुंचे सीएमओ


मंदसौर.
बढ़ती गर्मी के बीच जलस्रोतों में घटते जलस्तर ने अब नपा की चिंता बढ़ा दी है। नपा के जलस्रोत में नदी के दूर क्षेत्र से अलग-अलग जगहों पर मोटरे लगाकर पानी संग्रहित करने का काम किया जाएगा। वर्षाऋतु की दस्तक तक जैसे-तैसे हर साल की तरह जुगाड़ कर शहर को पानी पिलाने के लिए नपा लगी हुई है।इन्हीं कामों की जानकारी लेने और इन जलस्रोतों को देखने के लिए नपा सीएमओ आरपी मिश्रा अमले को लेकर देखने के लिए पहुंचे।
यहां उन्होंने अलग-अगल जगहों पर पहुंचकर इसकी जानकारी ली। नपा जिन जलस्रोतों से शहर की प्यास बुझा रही है।उनमें भले ही पानी लगातार कम हो रहा है, लेकिन फिर भी नपा बारिश आने तक की स्थिति में एक दिन छोडक़र की जा रही जलापूर्ति यथावत करने का दावा कर रही है।

मंगलवार क ो सीएमओ मिश्रा जलकार्य विभाग इंजीनीयर बीबी गुप्ता सहित अन्य कर्मचारियों को लेकर जलापूर्ति के इंतजाम देखने के लिए पहुंचे थे। जहां वर्तमान स्टोरेज क्षमता की जानकारी ली। गांव अचेरा के समीप शिवना नदी में मोरवानी में पहुंचे। नपा द्वारा यहां शिवना नदी में जो जल स्टोरेज किया गया है। उसे आजाद जलक्षय मिर्जापुरा बांध तक लाने का काम मोटर लगाकर किया जा रहा है।
यहा 40 केबी का जनरेटर एवं 10-10 हार्स पावर की दो मोटरे लगाईगई है। करीब 8 -10 दिन में यहां से पानी को आजाद जलाक्षय तक लाया जाएगा। सीएमओ ने आजाद जलाक्षय पहुचकर यहां पानी स्टोरेज के इंतजाम देखे।इसके बाद मिश्रा कालाभाटा बांध एवं रामघाट जलाक्षय भी पहुंचे। मौके पर उपस्थित अमले ने सीएमओ को अवगत कराया कि कालाभाटा बांध में
वर्तमान स्थिति में 6 मीटर 38 सेमी अर्थात लगभग 21 फीट पानी है। रामघाट में करीब 9 फीट पानी बचा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो