scriptहड़ताल और बहिष्कार के बाद में भी कोई नहीं सुन रहा, अब शुरु किया धरना | mandsaur news | Patrika News

हड़ताल और बहिष्कार के बाद में भी कोई नहीं सुन रहा, अब शुरु किया धरना

locationमंदसौरPublished: May 29, 2019 12:15:22 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

हड़ताल और बहिष्कार के बाद में भी कोई नहीं सुन रहा, अब शुरु किया धरना

patrika

हड़ताल और बहिष्कार के बाद में भी कोई नहीं सुन रहा, अब शुरु किया धरना

मंदसौर.
मंदसौर एसडीएम अंकिता प्रजापति और वर्षों से यहां जमें एसडीएम रीडर को हटाने की मांग को लेकर संपूर्ण राजस्व न्यायालय का बहिष्कार कर हड़ताल पर गए अभिभाषकों ने मंगलवार से धरना शुरु कर दिया है। अभिभाषक संघ की हड़ताल के बाद भी अफसरो पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है।
इसके लिए एक सप्ताह का समय बीतने के बाद भी अभिभाषक संघ से किसी प्रकार की कोई बात नहीं की और न हीं इनकी कोई बात सुनी गई। ऐसे में अब हड़ताल के साथ धरना भी शुरु कर दिया है। अभिभाषकों की हड़ताल के चलते राजस्व न्यायालय से लेकर रजिस्ट्रार कार्यालय का पूरा काम ठप हो गया है। हर दिन लोगों को यहां निराश लौटना पड़ रहा है तो सीधे रुप से शासन को भी राजस्व की हानि हो रही है।
पिछले दिनों अभिभाषक प्रमोद बैरागी के साथ एसडीएम ने अभ्रदता की थी। इसे लेकर बैरागी ने बार को इसकी शिकायत की थी। इसी मामले पर अभिभाषक संघ ने कलेक्टर को पत्र लिखकर मामले में एसडीएम पर तीन दिन में कार्रवाई की चेतावनी दी। जब कलेक्टर ने कोई कार्रवाई नहीं की तो अभिभाषको ने बैठक कर सभी राजस्व न्यायालयो व रजिस्ट्रार कार्यालय का बहिष्कार कर हड़ताल कर दी। जो एक सप्ताह से अधिक समय बीतने के बाद भी जारी है।
अब ऐसे में हर दिन रजिस्ट्री से लेकर राजस्व न्यायालयों में चल रहे मामलों के लोग चक्कर काट रहे है और काम प्रभावित तो ठीक पूरी तरह ठप पड़ा है। कई दिनों के बाद भी अभिभाषको की हड़ताल पर अधिकारियों ने किसी प्रकार का संज्ञान नहंी लिया और न हीं कोई सुनवाई की तो मंगलवार से कोर्ट परिसर में उन्होंने धरना शुरु कर दिया और नारेबाजी की। अब जब तक कार्रवाई नहीं होती वह धरना भी देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो