scriptसीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को लेकर रीजनल डायरेक्टर ने चार घंटे तक किया निरीक्षण | mandsaur news | Patrika News

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को लेकर रीजनल डायरेक्टर ने चार घंटे तक किया निरीक्षण

locationमंदसौरPublished: Jul 03, 2019 12:02:37 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को लेकर रीजनल डायरेक्टर ने चार घंटे तक किया निरीक्षण

patrika

mandsaur news

मंदसौर.
जिला अस्पताल में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के रीजनल डायरेक्टर डॉक्टर जे अवास्या ने करीब तीन से चार घंटे तक निरीक्षण किया। रीजनल डायरेक्टर डॉ अवास्या को निरीक्षण के दौरान जननी सुरक्षा सहित अन्य योजनाओं में प्रसुताओं को दिए जाने वाली सहायता राशि के पेंडिग प्रकरणों की जानकारी लेने के साथ-साथ मेटरनिटी वार्ड, सर्जिकल वार्ड, पोषण पुर्नवास कें द्र, ऑपरेशन थियेटर सहित अन्य वार्डों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल के पुराने भवन में लगने वालों वार्डों का रखरखाव सही नहीं करने पर रीजनल डायरेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियोंं को कहा कि इनका रखरखाव बेहतर तरीके से किया जाए।
पोषण पुर्नवास केंद्र में पूछा कितने दिन एंटीबायोटिक देते हो
निरीक्षण के दौरान डॅा अवास्या जिला अस्पताल के पोषण पुर्नवास केंद्र में पहुंचे। यहां पर उन्होंने दस्तक अभियान के दौरान भर्ती कुपोषित बच्चों की संख्या के बारे में पूछा। तो वहां उपस्थित स्टाफ ने उनको पूरी जानकारी दी। इसके बाद डॉ अवास्या ने स्टाफ से पूछा कि भर्ती होने के बाद कितने दिन तक एंटीबायोटिक देते है। तो महिला स्वास्थ्यकर्मी ने सात दिन का कहा। फिर अवास्या ने रजिस्टर की जांच भी की।
योजना में नहीं आ रही राशि
सीएम हेल्पलाइन में कई शिकायतें की गई। जिसमें जननी सुरक्षा सहित अन्य प्रसुताओं से संबंधित योजना की राशि नहीं मिलने की थी। इस पर रीजनल डायरेक्टर ने जिला अस्पताल में योजना संबंधी जानकारी ली तो सामने आया कि करीब १००० से अधिक प्रसुताओं को अभी तक राशि नहीं मिली है। अधिकारियों द्वारा बजट नहीं मिलने का कारण रीजनल डायरेक्टर को बताया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि १० लाख का बजट आया है। तत्काल संबंधितों के खातों में ट्रांसफर किया जाए।
इनका कहना…
पुराना भवन है। इसके रखरखाव को बेहतर कर सकते है। कुछ कमियां सामने आई है। इसको लेकर निर्देशित किया है। सीएम हेल्पलाइन में शिकायत थी। उसको लेकर निरीक्षण किया है। एनआरसी, ओटी सहित कुछ वार्डों में अच्छी सुविधाएं मिली है।
डॉ जे अवास्या, रीजनल डायरेक्टर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो