चोरी के लाखों के माल पर पुलिस की केवल 'एफआईआर

चोरी के लाखों के माल पर पुलिस की केवल 'एफआईआर

Vikas Tiwari | Updated: 21 Jul 2019, 03:34:12 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

चोरी के लाखों के माल पर पुलिस की केवल 'एफआईआर

मंदसौर.
जिले में चोरों को पकडऩे या फिर चोरियों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस के पास कोई ठोस योजना नहीं है। जिसका कारण यह है कि जिलेभर में चोर इन दिनों चोरियों की वारदातों को अंजाम दे रहे है। ५-६ जुलाई की दरमियानी रात को चोरों ने गरोठ के हाट मैदान स्थित एक घर से नगदी सहित जेवरात चोरी की वारदात को अंजाम दिया। जबकि गरोठ में दो दिन पहले गश्त बढ़ाने के लिए सराफा एसोसिएशन ने ज्ञापन दिया था। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस अधिकारी इन पर अंकुश लगाने के लिए कितनी सर्तकता से काम कर रहे है। पुलिस अधिकारियों से जब इस बारे में पूछा जाता है तो वह वही रटारटाया जवाब जांच की बोल कर अपनी जवाबदेही पूरी समझ लेते है।
गरोठ में गीताबाई पति पुरालाल प्रजापत वृद्धा रात्रि में अपने घर सो रही थी तभी चोरों ने घर का दरवाजा खोलकर अंदर प्रवेश किया एक पेटी में रखे 15 हजार रुपए नगदी, चांदी का कंदोरा, पायजेब, बिछिया सहित अन्य जेवरात चोरी हुए थे। घटना की जानकारी महिला को सुबह मिली महिला के पुत्र देवीलाल के मुताबिक चोरी में उसे नगदी व जेवरात मिलाकर कुल डेढ़ लाख रुपए की है।
केस-१
दलौदा में डॉ अजीत जैन के यहां पर हाल ही में ही चोरों ने दिनदहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। चोरों ने नगदी सहित जेवरात पर हाथ साफ किया था। जिसकी कुल कीमत करीब १० लाख रूपए थी। इस मामले में पुलिस को अभी तक चोरों का कोई सुराग नहीं मिला है।
केस-३
कुछ दिनों पहले सुवासरा में रिटायर्ड प्राचार्य के यहां से लाखों रूपए नगदी सहित जेवरात की चोरी की वारदात चोरों ने की थी। करीब १० लाख रूपए की चोरी चोरों ने की थी। इस मामले में भी पुलिस को चोरों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।
संबंधित बीट प्रभारियों पर ना कार्रवाई और ना ही मिल रहा सुराग
जिले में हो रही लगातार चोरियों के मामले में अभी तक किसी की जिम्मेदारी पुलिस के आलाअधिकारियों ने तय नहीं की है। ना तो बीट प्रभारी पर कार्रवाई की गई है। और ना ही थानाप्रभारियों द्वारा ऐसी कोई सुदृढ़ योजना बनाई गई जिससे चोरियों पर अंकुश लग सके। यह बात ओर है कि चोरियां ट्रेस तो नहीं हो रही है लेकिन कई चोरियों का खात्मा थानाप्रभारियों द्वारा काटा जा चुका है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned