script

सीएमएचओ को हटाकर क्यों देना पड़ा सिविल सर्जन का प्रभार पढ़े… यहां

locationमंदसौरPublished: Jul 21, 2019 04:01:19 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

सीएमएचओ को हटाकर क्यों देना पड़ा सिविल सर्जन का प्रभार पढ़े… यहां

patrika

mandsaur news

मंदसौर.
जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ अधीर कुमार मिश्रा को सीएमएचओ का प्रभार रविवार को दिया गया। इसके आदेश भी जारी कर दिए गए है। अब जिला अस्पताल के साथ-साथ डॉक्टर मिश्रा पूरे जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं का जिम्मा भी उन पर है।
इसलिए हटाया सीएमएचओ डॉक्टर मालवीय को
सीएमएचओ कार्यालय के सूत्रों की माने तो तत्कालीन एसडीएम अर्पित वर्मा ने पहले ही जांच प्रतिवेदन भेजा दिया था। उसके बाद डॉक्टर सीएमएचओ से विधानसभा प्रश्र के जवाब में डॉक्टर जौहरी को लेकर लाइसेंस की गलत जानकारी दी गई थी। जबकि तत्कालीन एसडीएम की जांच प्रतिवेदन में लाइसेंस का नहीं होना सामने आया था। ऐसा नियम है कि शिकायतकर्ता को जांच प्रतिवेदन की कॉफी मांगने पर संबंधित अधिकारी द्वारा उपलब्ध कराए जाने का प्रावधान है। ऐसे में जांच प्रतिवेदन की कॉफी पहले ही शिकायत विधायक डंग के पास थी। ऐसे में जैसे ही सीएमएचओ द्वारा गलत जानकारी विधानसभा में भेजी गई। जैसे ही स्वास्थ्य मंत्री ने प्रश्र का जवाब दिया। वैसे ही विधायक डंग ने जानकारी गलत होने की बात सदन में कही थी। और उसके बाद जांच के आदेश हुए थे। इस मामले में सीएमएचओ डॉक्टर महेश मालवीय को विधानसभा में गलत जानकारी देने के चलते निलंबित किया गया था। साथ ही डॉ रेवाशंकर जौहरी को भी निलंबित कर दिया गया था।
भोपाल से आदेश के बाद रजिटे्रशन भी किया रद्द
सीएमएचओ कार्यालय के सूत्रों की माने तो १३ जून को डॉ रेवाशंकर जौहरी को जिले का क्लिीनिक का रजिटे्रशन दिया गया था। १० जुलाई को भोपाल से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के आदेश पर सीएमएचओ कार्यालय से डॉ जौहरी के क्लिनिक का रजिस्टे्रशन भी रद्द कर दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो