scriptखेतों पर हुई तार फेंसिंग में करंट लगने से महिला की मौत हुई | mandsaur news | Patrika News

खेतों पर हुई तार फेंसिंग में करंट लगने से महिला की मौत हुई

locationमंदसौरPublished: Jul 22, 2019 04:21:16 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

खेतों पर हुई तार फेंसिंग में करंट लगने से महिला की मौत हुई

patrika

mandsaur news

मंदसौर
शामगढ़. में ग्राम रलायती से 1 किलोमीटर दूर अपने खेत पर घर से भैंस को कुए पर छोडऩे गई महिला को करंट लगने के कारण मौत हुई । पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। जानकारी के अनुसार ईश्वरलाल पिता शंभूलाल धाकड़ की पत्नी धापूबाई धाकड़ उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम रलायती अपने घर से भैंस को कुए पर छोडऩे के लिए घर से निकली और उसके खेत के पास ही के खेत मालिक भवानीशंकर रामचंद्र धाकड़ के खेत पर तार फेंसिंग की हुई है और उसी तार फेंसिंग में कहीं से करंट आ रहा था। उसी दौरान महिला धापूबाई का हाथ तार फेंसिंग को छू गया। जिसके कारण महिला धापूबाई को करंट लगा करंट लगने से महिला घायल हुई। परिजनों द्वारा धापूबाई को अस्पताल लाया गया। जहां ं डॉक्टर ने महिला को मृत घोषित किया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुर्पद किया। सूचना पर बीट पटवारी दशरथ सिंह गुर्जर और ग्राम पंचायत रलायती के ग्राम रोजगार सहायक धाकड़ मौके पर पहुंचे और पंचनामा बनाया ।
सलाह देना आसान, सहयोग करना बहुत मुश्किल-अतुलप्रभा मसा
भानपुरा
सलाह देना बहुत आसान है पर सहयोग करना बहुत मुश्किल है। सलाह वहीं दे जिस पर व्यक्ति खुद कायम हो। जीवन कि सार्थकता तब ही है तब हम सलाह कम और सहयोग ज्यादा करें। यह बात धर्म सभा में जैन साध्वी अतुलप्रभा मसा ने 21 जुलाई रविवार को कही।
उन्होंने कहा कि वाणी जीवन को तहस नहस भी कर सकती है। और जीवन को खुशहाल भी बना सकती है। वाणी में शिष्ठता नहीं है तो बना हुआ काम भी बिगड़ सकता है। जीवन में हमेशा शक्ती का सदुपयोग करना चाहिए। जिससे शक्ती लंबे समय तक कायम रहेगी। शक्ती के दुरुपयोग से शक्ती जल्दी चली जाती है। ज्यादा बोलना ज्यादा खाना ज्यादा सोना आयु को कम करता है। हमेशा व्यक्ति को ज्यादा सुनना और कम बोलना चाहिए। इसी कारण परमात्मा ने हमें कान दो दिए और जुबान एक दी है। मतलब सुनना अधिक है ओर बोलना कम है । तन से नहीं मन से किया धर्म सार्थक है । धर्म सभा में साध्वी रिजुमना मसा व आगम निधी मसा भी उपस्थित थे। चातुर्मास काल में तपस्याओं का दौर जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो