विभिन्न मांगो को लेकर शिक्षको ने दिया ज्ञापन

harinath dwivedi

Publish: May, 17 2018 08:21:08 PM (IST)

Mandsaur, Madhya Pradesh, India
विभिन्न मांगो को लेकर शिक्षको ने दिया ज्ञापन

शिक्षक संघ ने शिक्षकों की समस्या को लेकर दिया ज्ञापन

मंदसौर । मध्यप्रदेश शिक्षक संघ मंदसौर ने विभिन्न शिक्षकीय समस्याओं को लेकर प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी अशोक पाटीदार को एक मांग पत्र दिया। मांग पत्र में अप्रैल की स्थिति में जिला स्तरीय पदों की वरिष्ठता सूची का प्रकाशन करने, सामान्य प्रशासन विभाग के ज्ञापन के अनुक्रम में विभागीय परामर्शदात्री समिति की बैठकें नियमित आयोजित करने, द्वितीय व तृतीय क्रमोन्नति वेतनमान के आदेशों से वंचित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण कर आदेश जारी करने, 4.19-04-1999 के आदेश के पालन में पदोन्नति में वेतनमान से वंचित शिक्षक/प्रधानाध्यापक माध्यमिक विद्यालय के तृतीय क्रमोन्नत वेतनमान के आदेश शीघ्र जारी करने, जिला अंतर्गत समस्त कर्मचारी/ अध्यापक/ शिक्षकों की सेवा पुस्तिका अद्यतन कर अभिलेख सेवा पुस्तिका में सलंग्न कर सेवा पुस्तिका की द्वितीय प्रति संबंधित को प्रदान करने, संतान पालन अवकाश की संकुल से स्वीकृति के लिए निर्देश संकुल प्राचार्य को जारी करने, छठे और सातवें वेतनमान के निर्धारण में आ रही तकनीकी समस्याओं का राज्य स्तर से निराकरण करा कर निर्धारण के लिए विशेष कैंपों का आयोजन सुनिश्चित करने, मान्यता प्राप्त कर्मचारी संघों के पत्रों का उत्तर देने, योग्यता वृद्धि के लिए परीक्षा अनुमति के अधिकार संकुल प्राचार्य को देकर समय सीमा में निराकरण संकुलों से करने, अध्यापक संवर्ग को देय छठे वेतनमान का एरियर राशि का शीघ्र भुगतान करने सहित कईमांगे शामिल थी। ज्ञापन देने वालो में श्यामसुंदर देशमुख, अखिलेश मेहता, भारतसिंह मंगोलिया, मदनलाल मालवीय, अशोक कुमार डब्करा, नरेंद्र शर्मा, परमेश्वरसिंह शक्तावत, अनोखीलाल नलवाया, उमेश कुमार यादव सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे। ज्ञापन का वाचन अखिलेश मेहता ने किया।

शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के लिए आज परिवेदना शिविर का आयोजन
मंदसौर.मप्र शासन स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार दिनांक 18 मई को प्रात: 10:30 बजे से विकासखण्ड मंदसौर स्तरीय परिवेदना निवारण शिविर का आयोजन लाल बहादुर शास्त्री शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय मंदसौर में किया जा रहा है। रमेशचन्द्र बागडी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी मंदसौर ने बताया कि शिविर में निर्धारित प्रारूप एक में विकासखण्ड मंदसौर के कर्मचारी अपनी समस्याओं एवं शिकायतों के संबंध में आवेदन पत्र प्रस्तुत कर सकते है।

अतिथि शिक्षक संघ की बैठक सम्पन्न
मंदसौर । अतिथि शिक्षक द्वारा एक आवश्यक बैठक 17 मई को दशपुर कुंज में आयोजित की गई। इसमें आगामी 24 व 25 मई को मुख्यमंत्री के मंदसौर दौरे के अंतर्गत संघ की उचित मांंगो कोलेकर ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर जिला संरक्षक संजयसिंह सोलंकी, पवन पाटीदार, मंगलदास बैरागी, नरेन्द्र परमार, जगदीश सूर्यवंशी, अनवर मंसुरी, दौलतराम माली, कमलेश टेलर, निर्मल गौडसहित कईशिक्षक मौजूद थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned