scriptकानून और न्याय विभाग ने शिवना पर किया श्रमदान | mandsaur patrika amrita jlam abhiyan news | Patrika News
मंदसौर

कानून और न्याय विभाग ने शिवना पर किया श्रमदान

कानून और न्याय विभाग ने शिवना पर किया श्रमदान

मंदसौरJun 02, 2019 / 12:49 pm

Nilesh Trivedi

patrika

कानून और न्याय विभाग ने शिवना पर किया श्रमदान


मंदसौर.
पत्रिका के अमृतम् जलम् अभियान में रविवार को सुबह शिवना नदी के तट पर डेढ घंटे से अधिक समय तक श्रमदान किया। यहां चले श्रमदान के बाद शिवना नदी के शुद्धिकरण से लेकर पर्यावरण व नदियों के विषयों पर विचार गोष्ठी व शिविर भी हुआ। इसमें कानून विदो के साथ जनप्रतिनिधि व अधिकारी भी मौजूद थे। इसमें विधायक ने कहा कि प्रदेश में पहला ऐसा मंदसौर में भगवान पशुपतिनाथ का स्थान है। जहां शिव और शिवना का संगम स्थल है। यहां आज श्रमदान किया है। साथ ही शिवना के शुद्धिकरण पर सभी ने अपनी-अपनी बात कही। यहां पॉलिथीन पर पूर्णरुप से बैन और नदी को प्रदूषित करने वालों पर जुर्माना लगाने की बात भी हुई।
घाट के साथ नदी तट को भी किेया साफ
श्रमदान अभियान के दौरान सभी ने मिलकर छोटी पुलिया के समीप घाट पर श्रमदान कर सफाई की। घाट पर जमा गंदगी से लेकर मलवा बाहर निकाला। इसके साथ ही तट पर नदी के पानी में जमा पॉलिथीन, कचरा और गंदगी के साथ काई को भी यहां से बाहर निकाला। डेढ़ घंटे में ही सभी ने मिलकर यहां ५ ट्रॉली कचरा और गंदगी नदी से बाहर निकाल दी। जिला जज ने आगामी समय और व्यापक रुप से नदी को शुद्ध करने के लिए अभियान चलाने की बात कही।
इन्होंने बढ़ाया नदी की सफाई में हाथ
जिला न्यायाधीश तारकेश्वरसिंह, अपर जिला न्यायाधीश एनएस बघेल, जयंत शर्मा, विधायक यशपालङ्क्षसह सिसौदिया, एसडीएम रोशनी पाटीदार, सीएमओ आरपी मिश्रा, स्वास्थ्य अधिकारी केजी उपाध्याय अभिभाषक संघ सचिव अनिल सिखवाल, आशीष गौड़, विनोद साल्वी के साथ सभी कोर्ट के न्यायाधीशों के साथ अभिभाषक व न्यायालयीन स्टॉफ, पेरालीगल वॉलियेंटियर्स यहां मौजूद थे। इस दौरान अभिभाषक संघ, जिला न्यायीक कर्मचारी संघ, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, नगर पालिका अमला के अलावा अन्य मौजूद थे।
……………

Home / Mandsaur / कानून और न्याय विभाग ने शिवना पर किया श्रमदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो