scriptMandsaur police busted human trafficking gang | इस राज्य में बड़े पैमाने पर होती है मानव तस्करी, ऐसे हुआ खुलासा | Patrika News

इस राज्य में बड़े पैमाने पर होती है मानव तस्करी, ऐसे हुआ खुलासा

मानव तस्करी का मामला...एक महिला बालिका और दो बच्चों को तीन बार बेचा,- डेढ़ लाख से 90 हजार में बेची गई, पुलिस ने 10 आरोपियों को धर-दबोचा

मंदसौर

Updated: April 28, 2022 11:53:17 am

मंदसौर. पुलिस ने मानव तस्करी के एक बड़े गिरोह के 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। मंदसौर जिले के अफजलपुर की एक महिला, एक बालिका और दो बच्चों को तीन बार बेचा गया। मानव तस्करी के तार मध्यप्रदेश से लेकर राजस्थान तक जुड़ रहे हैं।

grey-hd.png

अच्छे परिवार में शादी और महंगे आभूषण का लालच देकर हुई मानव तस्करी का सौदा डेढ़ लाख से लेकर 90 हजार में किया गया। महिला और बालिका बलात्कार का शिकार भी हुई। आखिरकार लापता केस की छानबीन के बाद पुलिस ने मानव तस्करी के गिरोह को धर लिया।

पुलिस अधीक्षक मंदसौर अनुराग सुजानिया ने बुधवार को कंट्रोल रूम पर मानव तस्करी का खुलासा करते हुए बताया कि अफजलपुर पुलिस ने मानव तस्करी एवं खरीद फरोख्त करने वाले संगठित गिरोह का पर्दाफाश किया है। मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है और बालिका, एक महिला और दो बच्चों को छुडाया है।

पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति ने 7 अप्रेल को रिपोर्ट की थी कि उसकी नाबालिक छोटी बहन को अज्ञात व्यक्ति बहला फुसलाकर ले गया है। जिस पर मामला दर्ज किया गया व जांच के बाद अपहरण की गई बालिका और एक अन्य महिला व बच्चों को तलाश लिया।

human1.jpg

दोनों ने बताया कि 7 अप्रेल को उसकी पड़ोसी सुमनबाई पति किशोरनाथ व सुमन की ननद ने उसे और उसके बड़े पापा की लड़की को बहला फुसलाकर कहा कि सुमन की मां शैतान बाई पति गोरखनाथ निवासी ग्राम चौकी थाना रिंगनोद की जान पहचान ऐसे लोगों से हैं जो तुम्हे शादी कर अच्छे से रखेगें तथा सोने के हार कंगन पहनाएंगे। यह काम शैतानबाई और उसका लड़का कैलाशनाथ मिलकर करते हैं।

पुलिस ने इस मामले में मामले में मानव तस्करी करने वाली युवती, दो महिलाओं सहित दस लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने सुमनबाई, शैतानबाई, कैलाशनाथ, राहुल, कृपालसिंह, विक्रमसिंह, गणपत भेरूलाल सहित दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, कुछ आरोपी अभी फरार है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

लगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआरUP Budget 2022 : देश में पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पांच एटीएस वाला यूपी पहला राज्य, होंगी ये बड़ी सुविधाएंराष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापाIRCTC 21 जून से शुरू करेगी श्री रामायण यात्रा स्पेशल ट्रेन, जानिए इस यात्रा से जुड़ी सभी जानकारीIPL में MS Dhoni, Rohit Sharma, Virat Kohli हुए 150 करोड़ के पार, कमाई जानकर आप हो जाएंगे हैरानसुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्क को भी माना प्रोफेशन, पुलिस नहीं करेगी परेशान, जारी किए निर्देशजर्मनी ने 'Covaxin' को दी मंजूरी, यात्रा करने वाले लाखों लोगों को नहीं दिखाना होगा सर्टिफिकेटमहंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.