scriptप्रदेश के इस स्टेट हाईवे पर खड़े ट्रक में घुसी यात्रियों से भरी बस | mandsaur road accident news | Patrika News

प्रदेश के इस स्टेट हाईवे पर खड़े ट्रक में घुसी यात्रियों से भरी बस

locationमंदसौरPublished: May 28, 2019 11:26:23 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

प्रदेश के इस स्टेट हाईवे पर खड़े ट्रक में घुसी यात्रियों से भरी बस

patrika

प्रदेश के इस स्टेट हाईवे पर खड़े ट्रक में घुसी यात्रियों से भरी बस

मंदसौर.
नीमच से चली तब से ही बस लहराती हुईचल रही थी। ड्रायवर नीमच से ही स्पीड में भगा रहा था। किसी को कुछ पता नहीं चला। यहां अचानक जोर से आवाज आई। और चित्कार और बचाने की आवाज गुंजने लगी। जब गांव के लोग दौड़ते हुए आए और देखा तो जिस बस में हम बैठे हुए थे।वह आगे जा रहे ट्रक में घुसी हुई थी। यह कहना है कि नीमच से रतलाम रात को जाने वाली कोठारी बस में बैठे यात्रियों का। हादसे में एक दर्जन यात्री घायल हुए। इसमें दो की हालात गंभीर है।
फोरलेन पर नीमच-रतलाम चलने वाली कोठारी बस सोमवार की देररात मल्हारगढ़-पिपलियामंडी के बीच बरखेड़ापंथ ब्रिज के समीप खड़े ट्रक में घुस गई। हादसा इतना भीषण था कि बस चालक बस में ही बुरी तरह फस गया।मौके पर ट्रैक्टर और क्रेन की सहायता से बस को खींचकर अलग करना पड़ा। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने बड़ी मुश्किल से घायल चालक को बस से निकाला। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। हादसे में बस पूरी तरह क्षतिग्रस्त होकर बिखर गई। रात को १० बजे बाद मंदसौर जिला अस्पताल में एक दर्जन घायलों को लाया गया।

जानकारी के अनुसार नीमच से मंदसौर की ओर जा रही कोठारी बस (एमपी 44 पी 016 4) मल्हारगढ़ के समीप ब्रिज पर खड़े ट्रक (आरजे 09 जीबी 0178 ) में पीछे घुस गई। बताया गया ट्रक का डीजल खत्म होने से वह अचानक रास्ते में खड़ा हुआथा। ऐसे में पीछे आ रहा बस चालक सामने से वाहनों की रोशनी के कारण ट्रक को देख नहीं पाया और घुस गया। ट्रक सीमेंट के कट्टों से ओवरलोड था। दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि बस के आगे का ड्रायवर साइड का हिस्सा पूरी तरह चकनाचूर हो गया व चालक इसमें फस गया। आगे बैठे यात्री भी इसमें फस गए।

एक दर्जन से अधिक घायल पहुंचे अस्पताल
बस चालक कनघट्टी निवासी उस्मान (२७) पिता गनी मोहम्मद हुसैन हादसे में बस में फस गया था। मंदसौर निवासी राजकुमार पिता ठाकुर, लक्ष्मी पति संतोष, राहुल पिता रामकुंवर, अल्ताफ पिता इब्राहिम, अशोक पिता बाबूलाल, मोया निवासी जसवंतसिंह पिता रतनसिंह, दशरथ पिता भंवरलाल, अशोक पिता बाबूलाल, दशरथ पिता भंवरलाल, तायरा पिता जाकिर, राहुल पिता ओमप्रकाश, राजेश पिता कैलाश, अस्मत, निजाम बी पति मुन्ना, निसार पिता जाकिर, गोपाल पिता कारुलाल घायल हो गए। घायलों में पिपलिया, मंदसौर, रतलाम के लोग व बच्चे शामिल है। इसमें चालक उस्मान व पिपलिया अंजुमन मोहल्ला निवासी आफताब गंभीर घायल है। जसवंतसिंह राजपूत निवासी मनासा जो मंदसौर अपने ससुराल आ रहा था। एक दर्जन से अधिक घायल जिला अस्पताल में रात को पहुंचे।यहां लोगों की भीड़ जमा हो गईतो घायलों के परिजन भी पहुंचे।

चार लोग बस में बुरी तरह फस थे, पुलिस व ग्रामीणों ने निकाला
घटना के बाद हाईवे पर जाम लग गया। दोनों और वाहनों की लंबी लाईन लग गई। पुलिस ने पहुंचकर बस में बुरी तरह फंस चार लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल भिजवाया। इसके पहले बस में सवार करीब ६ से ७ लोग भी घायल हुए जो अस्पताल पहुंचे।मौके पर पुलिस ने हाईवे के दूसरी और से वाहनों को निकलवाना शुरु किया। मौके पर एसडीओपी दिलीपसिंह बिलवाल, पिपलियामंडी टीआई नरेंद्र यादव, शामगढ़ टीआई संजय चौकस, मल्हारगढ़ टीआई आजादसिंह, एसआई शिवांशु मालवीय सहित पूरा पुलिस अमला पहुंचा। पुलिस के साथ ही मौके पर ग्रामीण भी घायलों की मदद के लिए यहां पहुंचे।जिला अस्पताल में रात को मल्हारगढ़ एसडीएम रोशनी पाटीदार भी पहुंची। पुलिस ने बताया कि चार लोग बस में बुरी तरह फस चुके थे। पुलिस व ग्रामीणों की मदद से इन्हें निकाला गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो