मजबूत सरकार चाहिए और वो सिर्फ मोदी के नेतृत्व में ही संभव-शिवराज

मजबूत सरकार चाहिए और वो सिर्फ मोदी के नेतृत्व में ही संभव-शिवराज

By: Nilesh Trivedi

Updated: 10 Mar 2019, 09:32 PM IST

मंदसौर
सरकार बनाने में हम थोड़े चूक गए है। हंालाकि जीते वो भी नहीं है। हमारे १०९ और उनकी ११४, वोट हमें ज्यादा मिले।थोड़ी सीट उनको ज्यादा मिली।सरकार उनकी भी पूरी नहीं बनी लगड़ी बनी है। बैसाखी वाली सरकार है।हमने कहा एक बार देख लो कांग्रेस की सरकार होती कैसे है।मुख्यमंत्री भले ही नहीं बना लेकिन मामा कमजोर नहीं है। पहले कलम की ताकत आपकी सेवा करते था। अब लड़-लड़ कर आपकी सेवा करेगें। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान ने कही। वे नगरी में रविवार को एक निजी स्कूल में आयोजित भाजपा की विजय संकल्प यात्रा सभा में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि पाला पड़ गया। किसी ने कहा पाला पड़ गया है फसल बर्बाद हो गईहै।मुख्यमंत्री ने कहा पाला होता क्या है।इनको पाला पता नहीं है। धनिया, सरसों, अफीम फसलें चौपट हो गई है। बताओ मुख्यमंत्री को कभी खेतों में देखा है।कोईमंत्री कोईनेता और कोई अफसर नहीं आए। जब मैं मुख्यमंत्री था तब इसबगोल पर पानी के कारण नुकसान हुआ था तो इसबगोल को भी प्राकृतिक आपादा में शामिल करके भरपाईकीथी। लेकिन आज किसान आंसू बहा रहे है। कोईपूछने वाला नहीं है। अभी की सरकार २५ प्रतिशत से ज्यादा किसी का नुकसान नहीं बता रहे है कि पैसे नहीं देना पड़े।सरकार तबाह और बर्बाद करने में लगी हुईहै। सोयाबीन पर ५०० रूपए क्विटंल पर बोनस देगें। बोनस नहीं दिया। लहसुन पर बोनस नहीं दिया। पोर्टल बंद कर दिया। किसानों का प्याज आज माटी के मोल बिक रहा है। जब मैं मुख्यमंत्रीथा तो प्याज पर ८०० रूपए देता था। ये प्याज का मतलब नहीं जानते। हमने तय किया था गेंहू २१०० रूपए क्विटंल खरीदेगें। लेकिन यह रोते-रोते दो हजार तक देखेगें। पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कर्जमाफी कैसी की है। आप अच्छी तरह जानते है। किसी का कर्जा माफ नहीं हुआ। शाम होने के पहले मैसेज आना शुरु हो गए कि कब आचार संहिता लगे और कब पिंड छूटे। सुनो कमलनाथ जो वादा किया वो निभाना पड़ेगा। तुम नहीं निभाओगें तो निभवाने के लिए हमको सडक़ों पर आना पड़ेगा। दो लाख का कर्जामाफ करना पड़ेेगा नहीं तो चुनाव के बाद सरकार ठप्प कर देगें। हम लडक़र वायदे पुरा करवाएंगे।
टाइगर अभी जिंदा है
सरकार नहीं बनी किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं किसी को घबराने की जरूरत नहंी है।लड़ेगें इतनी ताकत से कि ये सरकार चलाना भूल जाएंगे। किसी भी कीमत पर अन्याय नहीं होने दूंगा । मैनें कहा दिया प्रशासन से कि भारतीय जनता पार्टीके कार्यकर्ता और जनता की तरफ कोई आंख उठाकर नहीं देखें नहीं तो मुझसे बुरा नहीं होगा। क्यों िकि टाइगर अभी जिंदा है। १० साल तक मुख्यमंत्री रहे एक कांग्रेस नेता कहते हैं ये दुर्घटना है। मैं उनका नाम नहीं लूंगा नहीं तो रात को ही नहाना पड़ेगा। हम देश की बहादुर सेनाओं का अपमान नहीं होने देंगे।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि आज भारत का मान-सम्मान शिखर को छू रहा है। हमें गर्व है भारत की सेना विश्व की शक्तिशाली सेनाओं में से एक मानी जा रही है। हमारी सेनाएं पहले भी बहादुर थी, साहस था, शौर्य था लेकिन फर्क इतना था कि पहले नेतृत्व ने देश के सम्मान की रक्षा की छूट नहीं दी थी और आज देश की ओर कोई आंख उठाए तो उसे ऐसा जवाब दो कि उसका नामोनिशान मिट जाए। इंदिरा जी ने कहा था गरीबी हटाओं कांग्रेस ने गरीबों को ही हटाने का काम किया। आज हमें गर्व होता है कि साढ़े चार साल के भीतर प्रधानमंत्री आवास का पक्का मकान गरीब को मिला। गरीब माँ बहन को उज्जवला की रोशनी मिली। यही फर्क है कांग्रेस और भाजपा में। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70 योजनाएं चलाईं हैं। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि लोकसभा के चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। यह चुनाव सिर्फ मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव नहीं है। यह चुनाव सिर्फ भाजपा को जिताने का चुनाव नहीं है। यह चुनाव देश को आगे बढ़ाने का चुनाव है। यह चुनाव देश की सीमाओं को मजबूत करने का चुनाव है। कांग्रेस के वचन पत्र में लिखा बेरोजगारी भत्ता मिलेगा लेकिन शिक्षित पशु चराने की ट्रेनिंग दी जा रही है। पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि झूठी प्रदेश सरकार को उखाडऩे के लिए वोट करना है। आपको तय करना है कि दुश्मन को आंख दिखाने वाला प्रधानमंत्री चाहिए या संसद में आंख मारने वाला चाहिए। कार्यक्रम के बीच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो वाले कप में पूर्व मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी नेताओं ने चाय पी। सांसद सुधीर गुप्ता ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष राजेंद्र सुराणा, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रियंका गोस्वामी, विधायक यशपाल ङ्क्षसह सिसौदिया, देवीलाल धाकड़, पूर्व मंत्री कैलाश चावला, प्रदेश महामंत्री बंशीलाल गुर्जर, जिला महामंत्री अजय सिंह चौहान, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष हितेश शुक्ला, मंडल अध्यक्ष नरेश चंदवानी, संजय मुराडिय़ा सहित भाजपा पदाधिकारी मौजूद थे।

 

 

 

Nilesh Trivedi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned