दिनभर खूब बरसे बादल, दिनभर में दो इंच से अधिक हुई जिले में औसत बारिश, पुलियाओं के ऊपर से गुजरी चंबल-शिवना

दिनभर खूब बरसे बादल, दिनभर में दो इंच से अधिक हुई जिले में औसत बारिश, पुलियाओं के ऊपर से गुजरी चंबल-शिवना

Nilesh Trivedi | Updated: 08 Aug 2019, 12:38:40 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India


दिनभर खूब बरसे बादल, दिनभर में दो इंच से अधिक हुई जिले में औसत बारिश, पुलियाओं के ऊपर से गुजरी चंबल-शिवना


मंदसौर.
ेजिले में आधी रात से फिर मानसून सक्रिय हो गया। जोरदार बारिश से पूरा जिला पानी-पानी हो गया। नदी-नाले उफने तो कई जगहों के रास्ते बंद हो गए और आवाजाही ठप्प हो गई। जिले में बुधवार को औसत २ इंच से अधिक बारिश हुई तो रातभर में भी औसत २ इंच बारिश हुई थी। मल्हारगढ़ क्षेत्र में काका गाडगिल सागर के ४ गेट खोलना पड़े तो बाजार सहित रहवासी इलाको में पानी भर गया। सुवासरा में अंडरब्रिज में भराए पानी में यात्री बस फंस गई। समय रहते लोगों ने रेस्क्यू कर लिया। वहीं शामगढ़ क्षेत्र में भी पुलिया के ऊपर पानी के प्रवाह के बीच ट्रैक्टर में विद्यार्थियों को पुलिया पार कराई गई। जिले में नदियों व खाल भी पुलिया के ऊपर से गुजरें। चंबल व शिवना पुलिया पार कर जिले में गुजरी। चंबल-शिवना, सोमली नदियों के साथ ही छोटे-बड़े खाल भी उफने। ने जिले में हर और लोगों की राह रोक ली। सेमलियाहीरा क्षेत्र में सोमली नदी के ऊफान पर आने के कारण एक आदमी बाईक सहित बह गया। जिले में अधिकांश जगहों पर नदी-नालों के उफान पर आने के दौरान जानजोखिम में डालकर वाहन चालक व ग्रामीण पुलिया पार करते रहे। कही कोई रोकने-टोकने वाला नहीं मिला। बुधवार को दिनभर कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा।
शिवना उफनी तो नाहरगढ़-बिल्लोद मार्ग दिनभर रहा बंद, पुलिया के ऊपर से बहता रहा पानी
फोटो एमएन ०८०२ नाहरगढ़-बिल्लोद मार्ग पर पुलिया पर पानी के कारण बंद रहा आवागमन।
मगराना.
बारिश के चलते शिवना का जलस्तर बढ़ा तो नाहरगढ़-बिल्लोद मार्ग फिर से बंद हो गया। बुधवार को दिनभर आगवामन बंद रहा। पानी के चलते इस क्षेत्र के कई गांवों की आवाजाही ठप्प हो गई। नाहरगढ बिल्लोद के बीच में शिवना पुलिया ने सुबह से पानी बहता रहा। सुंदरलाल धनगर ने बताया कि दो तहसील ओर दो विधानसभा क्षेत्र के बीच इस पुलिया का हल नहीं हो रहा है। थोड़ी बारिश में ही रास्ता बंद हो जाता है। यहां बड़ी पुलिया की मांग लंबे समय से चली आ रही है।
...................

गरोठ सबसे ज्यादा तो भानपुरा सबसे कम
रात से जारी बारिश के क्रम में सुबह तक मंदसौर में 30, सीतामऊ में 29, सुवासरा में 25, गरोठ में 41, भानपुरा में 22, मल्हारगढ़ में 28, धुंधड़का में 24, शामगढ़ में 26, कायमपुर में 29 इंच का आंकड़ा पार कर लिया था। वहीं दिनभर हुई बारिश के बाद औसत रुप से सभी तहसील क्षेत्रों में २ इंच तो कही पर २ इंच से भी अधिक आंकड़े में वृद्धि हुई है। मंदसौर में दो इंच तो मल्हारगढ़ में दो इंच से ज्यादा बारिश बुधवार को हुई।
कलेक्टर ने आरटीओ को बस का परमिट व ड्रायवर का लाइसेंस निरस्त करने के दिए निर्देश
...

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned