scriptभारी बारिश से उफने नालें में फंसे चार लोगों को जेसीबी से पार कराया नाला, तो ट्रक में फंसे लोगों की बचाई जान, | mansun resaku news | Patrika News

भारी बारिश से उफने नालें में फंसे चार लोगों को जेसीबी से पार कराया नाला, तो ट्रक में फंसे लोगों की बचाई जान,

locationमंदसौरPublished: Aug 10, 2019 11:32:14 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

भारी बारिश से उफने नालें में फंसे चार लोगों को जेसीबी से पार कराया नाला, तो ट्रक में फंसे लोगों की बचाई जान,

patrika

भारी बारिश से उफने नालें में फंसे चार लोगों को जेसीबी से पार कराया नाला, तो ट्रक में फंसे लोगों की बचाई जान,

मंदसौर.
कलेक्टर के निर्देश के बाद भी स्कूली बस पुलिया से गुजरी थी। जिसे पत्रिका ने 9 अगस्त को पुलिया से गुजरी स्कूली बस शीर्षक के साथ प्रकाशित किया था। इस पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर ने कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर आरटीओ ज्ञानेंद्र वैश्य ने कयामपुर की यूनिक स्कूल की बस जो विद्यार्थियों को लेकर पुलिया से गुजरने और स्कूली बच्चों की जानजोखिम में डालने के मामले में सख्ती दिखाते हुए स्कूल बस का फिटनेस और परमिट निरस्त कर दिया गया। साथ ही स्कूल बस चालक का लाइसेंस भी निरस्त कर दिया। बस एमपी 14 पीए 0290 के चालक द्वारा वाहन को पुलिया के ऊपर से तेज बहते हुए पानी में बच्चों को लेकर बस निकाली थी। यह गंभीर लापरवाही थी। इसी कारण चालक का लाइसेंस निरस्त किया। साथ ही बस का फिटनेस और परमिट भी निरस्त करते हुए बस पर कार्रवाई के लिए प्रक्रिया शुरु की है।

भारी बारिश में अलर्ट के बीच कलेक्टर ने घोषित की स्कूल-आंगनवाड़ी की छुट्टी
जिले में हो रही भारी बारिश के बीच कलेक्टर मनोज पुष्प ने पूरे प्रशासनिक अमले को अलर्ट जारी करने के साथ ही स्कूलों व आंगनवाड़ी केंद्रों पर शनिवार की छुट्टी घोषित करते हुए आदेश जारी कर दिए है। ऐसे में अब तीन दिन तक लगातार स्कूलों की छुट्टी हो गई। शुक्रवार को आदिवासी दिवस के चलते तो शनिवार को कलेक्टर ने छुट्टी घोषित की और फिर रविवार का अवकाश है। जिला शिक्षा अधिकारी सहित महिला एवं बाल विकास विभाग को इसके निर्देश दिए है। कलेक्टर के आदेश के बाद शनिवार को निजी व सरकारी स्कूलों के साथ ही सीबीएसई पाठ्यक्रम के साथ सभी स्कूलों के विद्यार्थियोंं के लिए छुट्टी रहेगी।

जेसीबी के सहारे चार लोगों को नाले से निकाला बाहर
जिले के शामगढ़ में पिछले दिनें सालरिया में जिस नाले में ८ वर्षीय बालक बहा था। उसी नाले को पार करते समय चार ग्रामीण शुक्रवार को फस गए। गांव सालरिया में नदी नाले उफान होने के कारण चार लोग गाय भैंस चराने गए थे। इस दौरान खाल उफान पर आने के कारण निकलने में उन्हें मुश्किल हुई और वह पानी के बीच फस गए। यहां लोगों ने तत्काल जेसीबी बुलवाई और जेसीबी के सहारें उन्हें यहां से रेस्क्यू करते हुए नाले से बाहर निकाला गया। एक भैंस का बछड़ा नाले में तेज बहाव के साथ बह गया।

ट्रक समेत पानी में फंसे दो लोगों को रात में पुलिस ने निकाला
गांव फतेहगढ़ मोरखेड़ा के बीच पुलिया से गुजरने वाले ट्रक पुलिया के नीचे लगभग 200 मीटर पानी तक पहुंच गया। यहां पानी भी आ गया। ऐसे में ट्रक पानी में डूब गया। इसमें दो लोग फस गए। पुलिस व लोगों ने ट्रक के खिड़की के कंाच फोड़ दोनों को बाहर निकाला और रस्सी के सहारें पानी से निकालकर उन्हें बचाया। दलोदा थाने पर पदस्थ आरक्षक रामकृष्ण नागदा रात में नदी नाले चेक करने दिलीप मेगवाल के साथ मोरखेड़ा तरफ जा रहे थे। बोरखेड़ा पुलिस रेलवे पटरी के नीचे पानी अधिक होने के कारण वहीं रुक गए तो उनकी नजर एक ट्रक पर पड़ी जो कि पानी में आधी डूबी हुई थी। यहां से उन्होंने टीआई अमित सिंह कुशवाह को फोन पर सूचना दी। एसडीओपी बीबी चौधरी, थाना प्रभारी और ग्रामीण मौके पर पहुंचे। यहां पानी में फसे दोनों लोगों को ट्रक से बाहर निकालने के लिए रस्सी के सहारें वहां पहुंचे और कांच फोड़ बाहर निकाला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो