scriptMatrishakti also shed sweat to clean mother Shivna's lap | मां शिवना के आंचल को साफ करने के लिए मातृशक्ति ने भी बहाया पसीना | Patrika News

मां शिवना के आंचल को साफ करने के लिए मातृशक्ति ने भी बहाया पसीना

मां शिवना के आंचल को साफ करने के लिए मातृशक्ति ने भी बहाया पसीना

मंदसौर

Published: June 02, 2022 11:14:10 am


मंदसौर.
मां शिवना को शुद्ध करने के लिए शुरु हुए अभियान में हर दिन बीतने के साथ उत्साह भी बढ़ रहा है। बुधवार को महिला बाल विकास विभाग की कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी संख्या में मातृशक्ति ने शिवना तट पर पहुंचकर श्रमदान किया। इतना ही नहीं कलेक्टर गौतमसिंह ने भी एक घंटे से अधिक समय तक श्रमदान कर श्रमदानियों के साथ सहभागिता कर उनकी हौंसला अफजाई की। अभियान को उत्साह एवं गति देने के लिए कलेक्टर ने आह्वान किया। १४ दिन बीतने के बाद भी लोगों में आस्थ व उत्साह का दौर बढ़ता जा रहा है। प्रवाहमान शिवना और स्वच्छ शिवना के संकल्प के साथ हर दिन यहां हजारों हाथ उठ रहे है और मिट्टी से गाद व गंदगी निकालकर बाहर कर रहे है।
मशीनों को बढ़ाया जाएगा अभियान को देंगे गति
सुबह ७ बजे कलेक्टर भी महिला बाल विकास विभाग और आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ता एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सुपरवाइजरो के साथ तट पर पहुंचे और श्रमदानियों के साथ श्रमदान में जुट गए। दो घंटे से अधिक समय तक श्रमदान का दौर चला। सभी ने एक साथ खड़े होकर तगारी उठाई और शिवना शुद्धिकरण एवं गहरीकरण के लिए बड़े उत्साह उमंग के साथ कार्य किया। कमलेश दंडोतिया शहरी आशा कार्यकर्ताओं को अपने पूरे दल के साथ शिवना तट पर पहुंचे उन्होंने विश्वास जताया कि जितनी भी मातृशक्ति आई है उत्साह से पहुंची है उनमें अपार उत्साह है और संकल्प लिया कि परिवार को भी लेकर पहुंचेंगे। सतत कार्य करने वाले मां शिवना पर लगातार 14 दिवस पर सेवा देने वाले स्वयंसेवी कार्यकर्ता अपने अपने विचार व्यक्त किए। हरिशंकर शर्मा ने कहा कि शिवना के शुद्धिकरण अभियान में सेवा देकर अपने आप को धन्य मान रहे हैं। क्रांतिकारियों ने इस देश को आजाद कराने के लिए फांसी स्वीकार करें लेकिन आज तो हम इन नदियों की सेवा करने में पीछे ना रहे यह भी एक प्रकार की क्रांति हैं। विनय दुबेला, मनीष भावसार ने कहा कि हर व्यक्ति समाज के ऋण को उतारने के लिए सेवा कार्य अवश्य करना चाहिए यदि इस सेवा कार्य नदियों के शुद्धिकरण का है तो यह जल जीवन को बचाता है इसलिए भगवान पशुपतिनाथ और सहस्त्र शिवलिंग महादेव जहां स उद्गम हुए हैं उस शिवना पर कार्य करने का अलग आनंद आ रहा है। दशपुर जागृति संगठन के संयोजक सत्येंद्र सिंह सोम ने कहा इस मा शिवना के लिए एक लंबा संघर्ष सभी व्यक्तियों ने किया है। अजीजुल्लाह खान खालिद ने कहा भारत भावनाओं का देश है श्रद्धा का देश है भाईचारे का देश है यहां प्रत्येक नदियों को मां के समान दर्जा देकर उसके जल से हम लोग पोषित है। डॉ रविंद्र पांडे, लाल बहादुर श्रीवास्तव, गोपाल शर्मा, घनश्याम भावसार, अनिल पालीवाल, सीमा चोरडिया, वर्षा बसेर सभी लगातार इस शिवना शुद्धिकरण अभियान में अपनी भागीदारी प्रतिदिन करते हुए जनता से आह्वान कर रहे है कि श्रमदान में हर दिन पहुंचकर हिस्सा नें।
राणा प्रताप की जयंती पर श्रमदान में हिस्सा लेगा राजपूत समाज
2 जून महाराणा प्रताप जयंती पर नगर की समस्त इकाइयां राजपूत समाज की शिवना शुद्धिकरण एवं गहरीकरण के अभियान में अपनी भागीदारी करेगा। राजपूत महापंचायत जिला राजपूत समाज राजपूत समाज महिला विंग दुर्गेश कुंवर भाटी ने बताया की महाराणा प्रताप के जन्मदिवस पर उत्साह के साथ समस्त राजपूत परिवार एवं क्षत्राणियां अपनी भागीदारी करेंगे। अरविंद सिंह राठौड़ राजपूत महापंचायत के साथियों को साथ लेकर पहुंचेंगी। उन्होंने सभी से इस अभियान में आने का आह्वान किया।
मां शिवना के आंचल को साफ करने के लिए मातृशक्ति ने भी बहाया पसीना
मां शिवना के आंचल को साफ करने के लिए मातृशक्ति ने भी बहाया पसीना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईश्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर खतरे में पड़ा, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया से होगी छुट्टी!Indian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.