script

मंदसौर-नीमच में मेडिलक कॉलेज को केंद्र से मिली हरी झंडी

locationमंदसौरPublished: Dec 03, 2019 11:13:00 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

मंदसौर-नीमच में मेडिलक कॉलेज को केंद्र से मिली हरी झंडी

Doctor-administration dispute in gwalior

डॉक्टर-प्रशासन विवाद : चिकित्सक बोले-प्रशासन हस्तक्षेप नहीं करे, कमिश्नर ने दिया ऐसा जवाब

मंदसौर.
संसदीय क्षेत्र में मंदसौर के साथ नीमच को भी मेडिकल कॉलेज के लिए केंद्र की हरी झंडी मिल गई है। केंद्र से प्रदेश में ६ नए सरकारी मेडिकल कॉलेजों के लिए मंजूरी मिली है। उसमें मंदसौर व नीमच के नाम भी शामिल है। मंदसौर में मेडिकल कॉलेज वर्षों से चुनावी मुद्दा रहा है और इसकी मांग कई सालों पुरानी मांग चली आ रही थी। जिसे अब केंद्र की मंजूरी मिली है। एक मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए ३२५ करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसमें से ६० फीसदी राशि केंद्र सरकार देगी। स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने और चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर करने के लिए सरकार जिला अस्पतालों को मेडिकल कॉलेज के रुप में तैयार कर रही है।

केद्रींय स्वास्थ्य मंत्री ने सांसद को लिखा पत्र
मेडिकल कॉलेज की सौगात के बाद केदीं्रय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धनसिंह ने सांसद को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने मंदसौर संसदीय क्षेत्र के दोनों जिलों मंदसौर और नीमच को मेडिकल कॉलेज देने की बात कहीं।

संसदीय क्षेत्र के लिए ऐतिहासिक दिन है
रेलवे, सड़क, सिंचाई के बाद अब स्वास्थ्य के क्षेत्र में केंद्र ने संसदीय क्षेत्र को बड़ी सौगात दी है। संसदीय क्षेत्र के लिए यह ऐतिहासिक दिन है। प्रदेश सरकार ने केंद्र से ११ मेडिकल कॉलेज मांगे थे। इसमें से ६ कॉलेज प्रदेश को मिले है। इसमें से भी २ संसदीय क्षेत्र में आए है। इसके आदेश जारी हो गए है। -सुधीर गुप्ता, सांसद

ट्रेंडिंग वीडियो