scriptऑटो में क्षमता से अधिक तीन गुना तो मैजिक में दो गुना विद्यार्थी मिले | More than three times the capacity in auto and two times in magic | Patrika News

ऑटो में क्षमता से अधिक तीन गुना तो मैजिक में दो गुना विद्यार्थी मिले

locationमंदसौरPublished: Oct 13, 2019 03:08:23 pm

Submitted by:

Vikas Tiwari

-क्षमता से अधिक स्कूली बच्चों को बिठाने वाले वाहनों पर कार्रवाई

mandsaur news

mandsaur news


मंदसौर.
यातायात पुलिस द्वारा ऑटो और मैजिक वाहनों की चैकिेंग यातायात थाने के सामने शनिवार को की गई। इसमें छह वाहनों में क्षमता से अधिक सेंट थॉमस स्कूल के विद्यार्थियों को बैठा रखा था। जिसको लेकर यातायात विभाग द्वारा कार्रवाई की गई। यह वाहन निजी और लेकिन विद्यार्थी स्कूल के है। इस लिए सेंट थॉमस स्कूल को नोटिस देने की बात अधिकारी कह रहे है।
क्षमता से तीन गुना विद्यार्थी ऑटो में मिले
यातायात प्रभारी धनजंय शर्मा ने बताया कि यातायात थाने के सामने ऑटो और मैजिक की चैकिंग की गई। इसमें ऑटो में चालक और तीन बच्चे बैठ सकते है। लेकिन ऑटो में १३ विद्यार्थी को स्कूल ले जाना सामने आया है। वहीं मैजिक में चालक और सात विद्यार्थी बिठा सकते है। लेकिन मैजिक में १५ विद्यार्थी मिले। जो कि नियमों के विरुद्ध है। छह वाहनों पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि ओवरलोड होकर चलने से बच्चों की जान को खतरा होने के बावजूद भी ऑटो चालकों द्वारा क्षमता से अधिक बच्चे बिठा कर ले जाए जा रहे है। जबकि पूर्व में थाना यातायात द्वारा सभी स्कूलों में जागरूकता कार्यक्रम के दौरान स्कूल प्रबंधन एवं बच्चों के पालकों को भी इसको लेकर समझाया गया था। कार्रवाई कर ऑटो चालकों के विरुद्ध न्यायालय को कार्रवाई के लिए प्रकरण भेजा जाएगा। और सेंटर थामस स्कूल को नोटिस जारी किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो