scriptमंदसौर-नीमच जिले में मेडिकल कॉलेज के लिए मुख्यमंत्री से मिले सांसद, | MP met Chief Minister for Medical College in Mandsaur-Neemuch district | Patrika News

मंदसौर-नीमच जिले में मेडिकल कॉलेज के लिए मुख्यमंत्री से मिले सांसद,

locationमंदसौरPublished: Sep 04, 2019 04:23:18 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

मंदसौर-नीमच जिले में मेडिकल कॉलेज के लिए मुख्यमंत्री से मिले सांसद,

मंदसौर-नीमच जिले में मेडिकल कॉलेज के लिए मुख्यमंत्री से मिले सांसद,

मंदसौर-नीमच जिले में मेडिकल कॉलेज के लिए मुख्यमंत्री से मिले सांसद,

मंदसौर.
मंदसौर व नीमच में मेडिकल कॉलेज एवं सुपर स्पेशलिटी सेंटर की स्थापना की मांग को लेकर सांसद सांसद सुधीर गुप्ता ने भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलने पहुंचे। यहां उन्होंने कई मुद्दों को लेकर सीएम से चर्चा की। और सुझाव पत्र सौपा। गुप्ता ने मुख्यमंत्री से चर्चा करतेे हुए कहा कि मंदसौर मेडिकल कॉलेज की मांग लंबे समय से की जा रही है और प्रशासन द्वारा भूमि आरक्षण को लेकर औपचारिकताएं की गई है और यह संसदीय क्षेत्र इंदौर व राजस्थान के उदयपुर से जहां चिकित्सा सुविधा उपलब्ध है वह करीब 200 किमी की दूरी पर है और अहमदाबाद की दूरी भी अधिक है। क्षेत्र में लोग वर्तमान में इन जगहों पर उपचार के लिए जाते है। ऐसे में संसदीय क्षेत्र को मेडिकल कॉलेज की आवश्यकता है। इसी प्रकार नीमच में भी मेडिकल कॉलेज की मांग लंबे समय से नागरिकों द्वारा की जा रही है। इसी के साथ ही चंबल नदी के पिपलौदा, जावरा क्षेत्र में जल प्रदाय योजना में शामिल नहीं है। इन्हें भी इन योजनाओं में शामिल किया जाए ताकि पिपलौदा और जावरा क्षेत्र के वासियों को चंबल का पानी पेयजल और किसानों कों सिंचाई के लिए मिल सके।
अतिवृष्टि से कारण हुए नुकसान का मुआवजा जल्द मिले
संसदीय क्षेत्र में वर्षा अधिक हुई है। इस अतिवृष्टि के कारण किसानों का काफी नुकसान हुआ है। अधिकतर फसलें गल गई है। ऐसे में संसदीय क्षेत्र की बारिश के कारण बर्बाद हुई फसलों का सर्वे करवाकर किसानों को मुआवजा दिए जाने की मांग भी रखी।
मसाला बोर्ड व फुड पार्क की स्थापना की जाए
सांसद ने क्षेत्र में मसाला बोर्ड की स्थापना को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा की व पत्र सौपा। इसमें बताया कि मंदसौर जिला मसाला फसलों में अग्रणी है। यहां पर लगभग 102 प्रकार की उपज की पैदावर होती है और जिनमें मसाला फसलें प्रमुख है। ऐसे में मसाला बोर्ड की स्थापना जरुरी है। इससे रोजगार के अवसर सृजित होगे। साथ ही क्षेत्र में एक फूड पार्क की स्थापना की भी मांग की। साथ ही गौशालाओं के विकास जैसी योजनाओं को गति देने के लिए भी मुख्यमंत्री से मांग की। गुप्ता ने कहा कि गुर्जरबर्डिया में गिर नस्ल सुधार केंद्र राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के अंतर्गत स्वीकृत हुआ था किंतु वह किन्ही कारणों से चालू नहीं हो सका। यह शुरु करवाने की मांग की।
…………………

ट्रेंडिंग वीडियो