script4 घंटे जिले में रहकर ऊर्जा विभाग के सचिव ने देखी बिजली सप्लाई | mpeb news in mandsaur | Patrika News

4 घंटे जिले में रहकर ऊर्जा विभाग के सचिव ने देखी बिजली सप्लाई

locationमंदसौरPublished: May 17, 2019 12:51:13 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

4 घंटे जिले में रहकर ऊर्जा विभाग के सचिव ने देखी बिजली सप्लाई

patrika

4 घंटे जिले में रहकर ऊर्जा विभाग के सचिव ने देखी बिजली सप्लाई


मंदसौर.
पिछले दिनों में लगातार कटौती और बिजली ट्रिपिंग के कारण विभाग में बड़ी कार्रवाई हुईथी। इसमें जिले में २७ कर्मचारियों पर लापरवाही के कारण कार्रवाई की गाज गिरी थी। लगातार ट्रिपिंग की आ रही समस्या के चलते अब सोमवार को ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव आईपीसी केसरी पूरे अमले के साथ मंदसौर जिले में पहुंचे। यहां पूरे बिजली विभाग के अफसरों के साथ करीब ४ घंटे तक रुकें। चार घंटे में उन्होंने जिले में होने वाली ट्रिपिंग और घरेलु से लेकर सिंचाई के लिए मिलने वाली बिजली का पब्लिक फीडबैक भी लिया।
इस दौरान वह जिले के कई फिडरो पर भी पहुंचे और लोगों से जानकारी ली। चार घंटे के निरीक्षण के दौरान जिले में बिजली कंपनी के अधिकारी व कर्मचारी सकते में नजर आए। सभी फिल्ड छोड़ फिडरों पर जमा रहे। राहत की सांस जिले के बिजली कंपनी के अमले ने तब ली जब लोगों से चर्चा के दौरान ऊर्जा सचिव को कही से भी शिकायत नहीं मिली और लोगों ने यहीं कहा कि आंधी-तूफान और बारिश के दौरान ही कटौती होती है। इस पर उन्होंने इस दौरान भी होने वाली ट्रिपिंग को कम करने के निर्देश दिए।

यह दिए निर्देश
सोमवार को जिले में हुए ऊर्जा सचिव के दौरे को पिछले दिनों बढ़ती ट्रिपिंग के बाद हुई कार्रवाई से जोडक़र देखा जा रहा है। ऊर्जा सचिव के साथ अधीक्षण यंत्री डीएस चौहान, मंदसौर डीई एसके सूर्यवंशी के साथ अन्य अनुविभागों के डीई और बिजली विभाग के एमडी विकास नरवाल के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे। मौसम बदलने के दौरान आंधी और तूफान के साथ बारिश और पेड़ गिरने से होने वाले लाईन फाल्ड के कारण होने वाली ट्रिपिंग को लेकर ऊर्जा सचिव ने कहा कि इस भी कम किया जाए। और ऐसी स्थिति में तत्काल सुधाकर सप्लाई शुरू की जाए। सिंचाई के लिए किसानों को पर्याप्त समय और घरेलु उपभोक्ताओं को २४ घंटे सतत बिजली दी जाए।

यहां पहुंचे ऊर्जा सचिव लोगों से की चर्चा
नीमच जिले से ऊर्जा विभाग के सचिव केसर सोमवार को सुबह ११ बजे जिले की सीमा में आए। यहां डार्डा, नारायणगढ़, मल्हारगढ़, पिपलियामंडी, बोतलगंज, मंदसौर, दलोदा, कचनारा के अलावा अन्य जगहों पर पहुंचे। यहां उन्होंने फिडर पर पहुंचकर फिडर पर बिजली सप्लाई से जुड़ी तकनीकि बिंदुओं पर जानकारी ली और यहां व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इसके अलावा मशीनरीज और सप्लाई के अलावा इन्हीं क्षेत्रों में आमलोगों से भी बात की तो किसानों से भी बात की। इसमें सप्लाई की स्थिति की हकीकत जानी।
पब्जिक फीडबैक से लेकर सप्लाई सुविधा का भौतिक सत्यापन भी उन्होंने निरीक्षण के दौरान किया। इसके अलावा ऊर्जा सचिव ने अन्य विभागीय योजनाओं से लेकर कामों के अलावा अन्य बिंदुओं पर अफसरों के साथ लंबे समय तक मंत्रणा की। उनका काफिला शाम ५ बजे रतलाम जिले की सीमा में माननखेड़ा क्षेत्र में पहुंचा। तब तक जिले के सभी अधिकारी उनके साथ में मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो