scriptएमपीईबी प्रत्येक मंगलवार को शिविर लगाकर करेगी शिकायतों का निराकरण-कलेक्टर | MPEB will resolve complaints by organizing camps on every Tuesday - C | Patrika News

एमपीईबी प्रत्येक मंगलवार को शिविर लगाकर करेगी शिकायतों का निराकरण-कलेक्टर

locationमंदसौरPublished: Feb 23, 2020 11:58:58 am

Submitted by:

Vikas Tiwari

एमपीईबी प्रत्येक मंगलवार को शिविर लगाकर करेगी शिकायतों का निराकरण-कलेक्टर

mandsaur news

mandsaur news

मंदसौर.
आपकी सरकार आपके द्वार शिविर का आयोजन ग्राम पंचायत बिश्निया सीतामऊ में आयोजित किया गया। शिविर में कलेक्टर मनोज पुष्प नेक कहा कि एमपीईबी आगामी 15 अप्रैल तक अपने.अपने क्षेत्र में हर मंगलवार को शिविर लगाकर शिकायतों का निराकरण करेगी। इसके साथ ही छोटी.छोटी समस्याओं का मौके पर ही तुरंत निराकरण किया जाएगा। राजस्व विभाग द्वारा भी स्थानीय स्तर पर शिविर लगाकर समस्याओं का समाधान किया जाएगा। शिविर में जितनी भी आवेदन प्राप्त होते हैं। उनका नियमों के अनुसार निराकरण किया जाएगा। अधिकारियों के द्वारा जितनी भी पंचायतों का भ्रमण किया जाता है। वहां पर जितनी भी समस्या होती है। उनका अनुकूल निराकरण किया जाता है। सड़कों को ठीक करने का काम कल से ही प्रारंभ हो जाएगा। आने वाले समय में गर्मी की अधिकता को ध्यान में रखते हुए इस क्षेत्र में पेयजल की कोई समस्या नहीं होए इसके लिए पीएचई विभाग को विशेष निर्देश दिए गए हैं। सभी एसडीएम को निर्देश दिए गए हैं कि खंड स्तर पर बैठकें आयोजित कर छोटी.छोटी समस्याओं का तुरंत समाधान करें। पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी द्वारा बताया गया कि आपकी सरकार आपके द्वार शिविर के माध्यम से जो शिकायतों का निराकरण किया जाता है। वह बहुत ही सराहनीय पहल है। विधायक हरदीप सिंह डंग नेक हा कि 1 अप्रैल से सभी पेंशनरों को पेंशन 1 हजार प्रति माह पेंशन मिलना प्रारंभ हो जाएगी। किसानों को समय पर लाइट की व्यवस्था मिले इसके लिए एमपीईबी को विशेष निर्देश दिए गए। गर्मी के दिनों में गांव में पेयजल की कोई समस्या नहीं हो इसके लिए सभी पंचायतें अभी से तैयारियां प्रारंभ करें। चंबल का पानी हर खेत तक पहुंचे इसके लिए विशेष प्लान तैयार किए जा रहे हैं। चंबल का पानी खेत के साथ-साथ प्रत्येक घर तक पहुंचेगा। इसके लिए भी सरकार से प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। ऐसे स्कूल जहां पर शिक्षक नहीं है। वहां पर जिला शिक्षा अधिकारी शिक्षकों की नियुक्ति करें। जिससे स्कूलों का शैक्षणिक कार्य अच्छे से चल सके।
अधिकारियो ने किया निरीक्षण
शिविर का प्रथम चरण पत्र 9 बजे से प्रारंभ हुआ। 9 बजे सभी 3-=3 जिला अधिकारियों के 10 दल बनाए गए। इन सभी जिलाधिकारियों ने गांव पंचायत बिशनिया, रामगढ़, गाडरिया, पायाखेड़, खजूरीगौढ़, अरनियागौढ़, बाजखेड़ी, कोटडामता, धाकड़पिपलिया, मोतीपुरा पंचायतों का निरीक्षण किया। 10 ग्राम पंचायतों के 18 गांव इस शिविर से लाभान्वित हुए। निरीक्षण के पश्चात सभी अधिकारी निरीक्षण रिपोर्ट सीईओ जिला पंचायत को प्रस्तुत करेंगे। इन अधिकारियों के दल ने निरीक्षण के दौरान संस्था का खुलना, बंद होना, नियुक्त कर्मचारियों की नियमितताएं संस्था का रखरखाव जैसे विभिन्न सूचना पटलए रंगाई-पुताई, फर्नीचर, स्वच्छता संस्था में शौचालय की स्थिति, विभिन्न दस्तावेजों का संधारण, विभागीय योजनाओं का क्रियान्वयन, संस्था के अमले का आम जनता के साथ व्यवहार संस्था से संबंधित सीएम हेल्पलाइन, जनसुनवाई का निरीक्षण किया।
शिविर में राष्ट्रीय परिवार सहायता अंतर्गत 32 पात्र हितग्राही को 20-20 हजार की की कुल 6 लाख 40 हजार की सहायता राशि प्रदान की गई। 531 पात्र हितग्राहियों को 600 रूपए प्रतिमाह पेंशन की स्वीकृति प्रदान की गई। पांच पात्र हितग्राहियों को लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र वितरित किए। राजस्व विभाग द्वारा पात्र हितग्राहियों को भू अधिकार ऋण पत्र वितरित किए। इस अवसर पर आयुष विभाग द्वारा 357 मरीजों का नि:शुल्क इलाज किया गया एवं दवाई वितरित की गई। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ जिला पंचायत ऋषभ गुप्ता, सीतामऊ एसडीएम, जनपद पंचायत सीईओ, सभी जिलाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जेके जैेन द्वारा किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो