scriptबीजेपी ने पार्षदों के लिए जारी किया था व्हीप, फिर भी 8 माह बाद हो रहा सम्मेलन से दूरी बनाकर करवा दिया निरस्त | nagar palika news | Patrika News

बीजेपी ने पार्षदों के लिए जारी किया था व्हीप, फिर भी 8 माह बाद हो रहा सम्मेलन से दूरी बनाकर करवा दिया निरस्त

locationमंदसौरPublished: Aug 20, 2019 11:14:23 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

बीजेपी ने पार्षदों के लिए जारी किया था व्हीप, फिर भी 8 माह बाद हो रहा सम्मेलन से दूरी बनाकर करवा दिया निरस्त

patrika

बीजेपी ने पार्षदों के लिए जारी किया था व्हीप, फिर भी 8 माह बाद हो रहा सम्मेलन से दूरी बनाकर करवा दिया निरस्त

मंदसौर.
नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की हत्या के 8 माह बाद सोमवार को नपा का सम्मेलन होना था। इसमें १२२ एजेंडे में मुद्दें शामिल थे। लेकिन बीजेपी-कांग्रेस की राजनीति की भेंट सम्मेलन चढ़ गया। बीजेपी के पार्षद नपा गेट पर नारेबाजी करते रहे, लेकिन सदन में नहीं पहुंचे। इधर, कांग्रेस के भी चार पार्षद सदन में नहीं पहुंचे और आधे घंटे से अधिक समय के इंतजार के बाद अध्यक्ष हनीफ शेख ने सम्मेलन स्थगित करने की घोषणा कर दी।
अध्यक्ष ने कांग्रेस के चार पार्षदों की संगठन को शिकायत करने की बात कही तो सम्मेलन स्थगित होने के बाद बीजेपी के पार्षद संगठन के नेताओं के साथ उपाध्यक्ष के कक्ष में नाश्ता करते हुए नजर आए। बीजेपी ने सोमवार का सम्मेलन गंभीरता से लिया था। एक दिन पहले पार्षदों की बैठक संगठन के नेताओं ने ली थी तो सोमवार के लिए व्हीप जारी किया था। सुबह १०.३० बजे सभी पार्षदों को बीजेपी कार्यालय तलब किया था, लेकिन जब सम्मेलन शुरु होना था तो सदन से दूरी बनाकर नपा गेट पर नारेबाजी करते हुए तब तक नीचे ही संगठन के नेताओं के साथ रहे जब तक सम्मेलन स्थगित की घोषणा नहीं हुई। विकास के बड़े दावे करने वाले पार्षदों ने एजेंडे को पीछे छोड़ राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाया और सम्मेलन निरस्त हुआ।

कांग्रेस के 17 में से 13 पार्षद पहुंचे, बीजेपी का एक भी नहीं,
नपा सम्मेलन में में कांग्रेस के १३ पार्षद पहुंचे। जबकि कांग्रेस के १७ पार्षद है तो बीजेपी का एक भी पार्षद नहीं पहुंचा। और कोरम पूरा होने में १४ पार्षद चाहिए थे। इसी के कारण आधे घंटे से अधिक समय के इंतजार के बाद नियमों की किताब मंगवाकर उसे पढ़कर सम्मेलन स्थगित किया गया। अब यह बैठक 20 अगस्त को सुबह ११.३० बजे होगी। यहां नपा के पूर्व अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार को मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। सदन द्वारा बीजेपी अध्यक्ष को दी श्रद्धांजलि से भी बीजेपी पार्षदों ने सदन से दूरी बनाते हुए नपा में ही नीचे राजनीति कर रहे थे। कांग्रेस पार्षद विजय गुर्जर, शाकेरा खेड़ीवाला, नाजियाबी, इस्माईल मेव नहीं पहुंचे थे। पार्षद गुर्जर ने बताया कि हमनें कुछ पूछा नहीं गया और न ही बैठक की गई। इसलिए हम नहीं गए। नपा में बीजेपी पार्षदों के अलावा जिला महामंत्री हिम्मत डांगी, अजयसिंह चौहान, मंडल अध्यक्ष नरेश चंदवानी, संजय मुरडिय़ा के साथ अन्य नेता मौजूद थे। और बीजेपी ने पहले से तय योजना के अनुसार कांग्रेस के सभी पार्षदों के नहीं पहुंचने का फायदा उठाते हुए विरोध करते हुए सदन की बैठक स्थतिग करवाई।

विकास के मुद्दें पर बीजेपी कर रही राजनीतिक, कांग्रेस पार्षदों की संगठन से करेंगे शिकायत
नपाध्यक्ष हनीफ शेख ने बताया कि जनहित के मुद्दें 122 प्रकरण रखे गए थे। लेकिन बीजेपी ने सदन से दूरी रखते हुए विकास को तरहीज नहीं देते हुए राजनीति की है। अब मंगलवार को कोरम पूरा नहीं होगा तो भी सम्मेलन करुंगा। पहले पीआईसी में विवादित कई नामांतरण प्रकरणों को मंजूरी दी, पहली बार नामांतरण में पारदर्शिता लाते हुए नामांतरण के प्रकरणों को परिषद में लाए। भाजपा के पार्षदों को यह रास नहीं आया और बहिष्कार किया। आठ माह बाद हो रहे सम्मेलन का भी बीजेपी पार्षदों ने बहिष्कार किया। रही बात कांग्रेस पार्षदों की तो उनकी संगठन से शिकायत की जाएगी। वहीं से उन पर कार्रवाई या अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण पूछा जाएगा।

देरी के कारण नहीं पहुंच सके
इस घटनाक्रम को लेकर नपा उपाध्यक्ष सुनील जैन ने कहा कि कुछ पार्षद लेट हो गए थे और सभी पार्षदों के साथ सम्मेलन में जाना तय हुआ था। बहिष्कार नहीं किया है। देरी के कारण नहीं पहुंच सके। विकास भाजपा की परिषदों ने किया है। शहर का जो भी विकास हुआ है। वह बीजेपी की परिषद करती आई है। अध्यक्ष के आरोप गलत है। हमने बहिष्कार नहीं किया।

वक्तव्य नहीं देना चाहिए
इस संबंध में कोई सार्वजनिक वक्तव्य में नहीं देना चाहता। -प्रकाश रातडिय़ा, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस


नीतिगत मुद्दों पर था विरोध
पहले जो मुद्दें दिवगंत नपाध्यक्ष के समय के थे। उन्हें शामिल नहीं किया गया। उन्हें नजरअंदाज किया गया। पाईप लाईन से लेकर बारिश के जलजमाव के अलावा अन्य मुद्दों को भी नपा ने गंभीरता से नहीं लिया। विरोध हमारी योजना में था। नीतिगत मुद्दों को लेकर विरोध किया। -राजेंद्र सुराणा, जिलाध्यक्ष, भाजपा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो