scriptझील महोत्सव में आने वाले पर्यटकों के लिए खतरा है यह रोड, ३० प्रतिशत ही हुआ कार्य | news | Patrika News

झील महोत्सव में आने वाले पर्यटकों के लिए खतरा है यह रोड, ३० प्रतिशत ही हुआ कार्य

locationमंदसौरPublished: Feb 16, 2018 03:24:25 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

– 45 दिन में बनना था 1 किलोमीटर, बोट क्लब तक फैला है रॉ-मटेरियल

patrika

jheel mahotsav

मंदसौर.
शनिवार से गांधीसागर में आयोजित होने वाले झील महोत्सव की तैयारियां जोरों पर चल रही है। लेकिन नोका विहार और बोटिंग के लिए उत्सुक पर्यटकों यहां बोट क्लब तक पहुंचने का करीब 1 किलोमीटर का सफर खतरों भरा रह सकता है। जिसका कारण मोड़ी माता से बोट क्लब तक जाने वाला निर्माणाधीन सीसी रोड है। करीब 1 करोड़ 20 लाख की लागत से बनने वाले इस रोड का निर्माण 20 दिन में 30 प्रतिशत ही हुआ है। अभी 70 प्रतिशत रोड निर्माण और बाकी है।

घुमावदार उतार वाली राह पर फैला है रॉ मटेरियल
एसएसएन कंपनी भोपाल द्वारा बनाए जा रहे इस रोड का अधूरा निर्माण ही हुआ है और शनिवार से 10 दिवसीय झील महोत्सव आरंभ हो रहा है। इस महोत्सव में मुख्यमंत्री के आने की भी संभावनाएं जताई जा रही है। लेकिन इस अधूरे घुमावदार उतार वाले रोड से गुजरना भी पर्यटकों के लिए खतरों भरा है। क्योंकि पूरे रोड पर रॉ-मटेरियल जैसे गिट्टी, रेत आदि फैले हुए है। हालांकि जिम्मेदार अधिकारी रॉ मटेरियल हटाने और पर्यटकों के लिए वाहन सुविधा उपलब्ध कराने की बात कर रहे है।

इनका कहना…
पर्यटकों के लिए वाहन सुविधा उपलब्ध कराए जाने पर विचार किया जा रहा है। फैले हुए रॉ- मटेरियल को झील महोत्सव से पहले हटा लिया जाएगा। सडक़ निर्माण का समय 45 दिन का था। अभी 25 दिन और शेष है। इसमें ठेकेदार को 70 प्रतिशत सडक़ का निर्माण किया जाना है।
– कमल पटेल, अधिकारी पर्यटन विभाग मंदसौर
—————–
600 वर्गफीट शासकीय जमीन पर कर रखा था कब्जा, प्रशासन ने हटाया
गरोठ.
ग्राम ढाकणी में लम्बे समय से एक व्यक्ति द्वारा शासकीय भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा था। जिसकी शिकायत पर गुरुवार को प्रशासनिक अमला पहुंचा। और जेसीबी से अतिक्रमण हटाया। जानकारी अनुसार ग्राम ढाकणी में गोविंदसिंह पिता इंदरसिंह द्वारा लंबे समय से करीब 600 वर्गफीट शासकीय जमीन पर कब्जा कर रखा था। प्रशासन द्वारा कई बार हिदायत देने के बाद भी जब कब्जा नहीं हटाया तो एसडीएम आरपी वर्मा द्वारा मय पुलिस बल के एक टीम गठित की। टीम द्वारा गुरूवार की दोपहर ग्राम के अतिक्रमण को हटाया। इस दौरान आरआई पीसी वसुनिया, पटवारी मुकेश शर्मा सहित कई पटवारी और पुलिसबल मौजूद रहा।
————————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो