सांसदो और विधायको को प्रधानमंत्री मोदी से करनी है बात तो पहले करना होगा यह काम

- जानिए क्या है यह काम

By: harinath dwivedi

Published: 25 Apr 2018, 03:34 PM IST

मंदसौर.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तकनीकि रूप से बात करने के लिए संसदीय क्षेत्र में सांसद से लेकर विधायकों को काफी फालोअर्स की दूरी पाटना पड़ेगी। यह दूरी पाटना भी इसलिए अनिवार्य है क्योंकि २०१९ आम चुनाव में १८ करोड़ मतदाता पहली बार मतदान करेंगे। इसलिए सोश्यल मीडिया को पार्टियां सबसे बेहतर माध्यम बना रही है। इसलिए नमो एप के लिए हर जिले को एक लाख का लक्ष्य भी दिया गया है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नमो एप पर भाजपा सांसदों और विधायकों से बात की थी। उन्होंने उस दौरान कहा कि यदि सांसद अपने संसदीय क्षेत्र तीन लाख लोगों को और विधायक एक से दो लाख लोगों को ट्विटर पर अपना फॉलोअर बनाते है तो मैं उनसे इस तकनीकि से बातचीत करने के लिए तैयार हूं। लेकिन संसदीय क्षेत्र में इस तकनीकि से सांसद से लेकर विधायक से बातचीत करना नामुमकिन सा नजर आ रहा है। क्योंकि सांसद से लेकर सभी भाजपा समर्थित विधायकों के फालोअर भी जोड़ ले तो सात हजार का आंकड़ा पार नहीं हो रहा है। हांलाकि फेसबुक पेज, फेसबुक आईडी और वाट्सअप गु्रप जनप्रतिनिधियों के बने हुए है। जिनमें हजारों की संख्या में लोग जुड़े हुए भी है।


सांसद गुप्ता के ३३३१ तो विधायक सिसौदिया के १२०१ फालोअर्स
जानकारी के अनुसार सांसद सुधीर गुप्ता के ट्विटर पर ३३३१ फोलाअर्स है। और वे १६९ लोगों को फालो कर रहे है। वहीं मंदसौर विधायक यशपाल ङ्क्षसह सिसौदिया के १२०१ फालोअर्स है और वे ५० लोगों को फालो कर रहे है। वहीं मल्हारगढ़ विधायक जगदीश देवड़ा के ५० फालोअर्स है और वे ७ लोगेंा को फालो कर रहे है। मनासा विधायक कैलाश चावला के ३२ फालोअर है और वे १०६ लोगों को फालो कर रहे है। जावद विधायक ओमप्रकाश सखलेचा के ८२६ फालोअर्स है। और वे ३६९ लोगों को फालो कर रहे है। नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार के ३४६ फालोअर्स है और वे २३८ लोगों को फालो कर रहे है।


फेसबुक और वाट्सअप पर अधिक लोग जुड़े
सांसद सुधीर गुप्ता के चार फेसबुक आईडी है। फेसबुक पेज पर करीब २० हजार से अधिक फालोअर है। इसके लिए अलावा ब्राडकास्ट और कई वाट्सगु्रप से भी जुड़े हुए है। मंदसौर, जावद, नीमच, मनासा, मल्हारगढ़ और गरोठ विधायक के फेेसबुक आईडी भी है। इनमें से कई जनप्रतिनिधियों की दो या उससे अधिक आईडी है। इसके लिए अलावा फेसबुक पेज भी बने हुए है। और वाट्सअप गु्रप के माध्यम से भी लोगों से जुड़े हुए है।

Narendra Modi pm modi PM Narendra Modi Prime Minister Narendra Modi
harinath dwivedi Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned