scriptएक माह बीता, नहीं आया नोटिस का जवाब | News | Patrika News

एक माह बीता, नहीं आया नोटिस का जवाब

locationमंदसौरPublished: Aug 10, 2018 01:31:02 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

एक माह बीता, नहीं आया नोटिस का जवाब

patrika

एक माह बीता, नहीं आया नोटिस का जवाब

मंदसौर.
सहकारी साख संस्थाओं द्वारा अधिक ब्याज दर वसूलने की शिकायत प्राप्त होने के बाद सहकारिता विभाग द्वारा २२ साख संस्थओं को नोटिस जारी किए गए थे। एक माह से अधिक का समय बीतने के बाद भी इनमें से कुछ साख संस्थाओं ने अब तक नोटिस का जवाब नहीं दिया है। विभाग पुन: इन संस्थाओं को नोटिस जारी करने पर विचार कर रहा है।
मंदसौर में विभिन्न साख संस्थाएं संचालित हो रही है। इनमें से कुछ संस्थाओं द्वारा ग्राहकों से नियत ब्याज दर से अधिक पर ब्याज वसूलने की शिकायत सहकारिता विभाग को प्राप्त हुई थी। जांच के बाद विभाग की ओर से २२ संस्थाओं को नोटिस जारी किए गए थे। नोटिस में विभाग ने जिन साख संस्थाओं ने अधिक ब्याज दर पर राशि वसूल की है उन्हें राशि पुन: वापस करने के निर्देश भी जारी किए थे। हालांकि इन २२ संस्थाओं में से कुछ ने विभाग के नोटिस के जवाब दिए हैं और अधिकांश ने नियत ब्याज दर पर ही ब्याज लेने की बात कही है। वहीं विभाग के अनुसार अब तक कुछ साख संस्थाओं द्वारा जवाब नहीं दिया गया है और न ही यह जानकारी दी गई है कि वे कितने प्रतिशत ब्याज दर पर ग्राहकों को राशि देते हैं। विभाग इन संस्थाओं को पुन: नोटिस जारी करने पर विचार कर रहा है।


इन संस्थाओं को जारी हुए थे नोटिस
विभाग द्वारा मंदसौर साख, समन्वय साख, उन्नती शामगढ़, आंनद साख सीतामऊ, वरुण केर्वट, सत्यसांई, लक्ष्मी साख, बालाजी, सावित्री फुले, गौतम लब्धी, सार्थक, संस्कृूति, सृमद्धि, श्री सेवा, कृष्णा, पशपुतिनाथ, राजाराम, दशपुर, अक्षय, डेकोरम, उड़ान, श्री पशुपतिनाथ, धनलक्ष्मी साख संस्था को नोटिस जारी किए गए थे।

——————————————

जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा 11 कर्मचारियों को नोटिस जारी
अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल डामोर ने निर्वाचन कार्यालय द्वारा दिए गए आदेशों की अवहेलना करने पर शिक्षा विभाग के तीन कर्मचारियों को नोटिस जारी किए हैं। इसमें विपिन चरेड, निरूल माथुर, सुजानमल जैन एवं नगर पालिका परिषद मंदसौर के आठ कर्मचारियों को नोटिस जारी किए हैं। इसमें मनोज कहार, पप्पूलाल राठौर, मोहन अहिरवार, महेंद्र परमार, प्रतापसिंह नलवाया, प्रेमचंद्र परमार, सुभाष मारू, मुन्वर खान को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इन कर्मचारियों के द्वारा जिला निर्वाचन कार्यालय में उपस्थिति नहीं दी गई और न ही किसी प्रकार का कोई कारण बताया गया हैं। ऐसे में इन कर्मचारी को कर्तव्य के प्रति उदासीन एवं लापरवाह मानते हुए अनुशासनहीनता की श्रेणी में मानकर नोटिस जारी किए गए हैं। इनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने से पूर्व तीन दिवस का समय निर्धारित किया गया है। इसमें संबंधित कर्मचारी अपना कारण प्रस्तुत कर सकता हैं। कारण प्रस्तुत न करने पर एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो