scriptजलसंसाधन विभाग की टीम के बाद अब क्यों पहुंची नगरपालिका की टीम, क्या है मामला | News | Patrika News

जलसंसाधन विभाग की टीम के बाद अब क्यों पहुंची नगरपालिका की टीम, क्या है मामला

locationमंदसौरPublished: Aug 11, 2018 01:51:41 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

जलसंसाधन विभाग की टीम के बाद अब क्यों पहुंची नगरपालिका की टीम, क्या है मामला

patrika

जलसंसाधन विभाग की टीम के बाद अब क्यों पहुंची नगरपालिका की टीम, क्या है मामला

मंदसौर.
शहर के मध्य स्थित तैलिया तालाब को लेकर पिछले कई दिनों से मुद्दा बना हुआ है। इस बीच नपा ने इस स्थान को विकसित करते हुए सौंदर्यीकरण के साथ पिकनिक स्पॉट बनाने के लिए ५ करोड़ की योजना बनाई। इधर अतिक्रमण से लेकर तालाब में पानी नहीं आने और इसके अस्तित्व को लेकर लगातार धरना, ज्ञापन का दौर जारी है। इसी के चलते यहां पर जलसंसाधन विभाग की टीम दो बार निरीक्षण कर चुके है तो शुक्रवार को नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार पूरे अमले के साथ यहां पहुंचे और निरीक्षण किया। तालाब पर बन रहे पैदल पुल का काम अब तक पूरा नहीं होने के साथ यहां के लिए बनाई गई योजना पर काम शुरु नहीं होने की स्थिति में पत्रिका ने गत दिनों खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। ऐसे में अध्यक्ष ने यहां पहुंचकर निरीक्षण कर कामों को समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। पुल को सबसे पहले पूरा करने की बात कही।


जल्दी पुल पूरा करने के दिए निर्देश
तैलिया तालाब पर बन रहे पैदल पुल के काम अब तक अधूरा है जबकि मानसून पूर्व ही पूरा करने का दावा नपा ने किया था। ऐसे में यहां पर ठेकेदार को पैदल पुल का काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए है। यहां पर एप्रोच रोड के साथ ही रेलिंग और पुलिया पर फिनिशिंग का काम काम बाकी है। बारिश में अब थोड़ा-थोड़ा पानी तालाब में आना शुरु हो गया है ऐसे में पुल पूरा होगा तो यहां शहरवासियों को घुमने-फिरने के लिए सौगात मिलेगी।
८ अगस्त को तैलिया तालाब को लेकर नपा की योजना को स्कैन करते हुए पत्रिका ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। इसमें दादा-दादी पार्क का काम शुरु नहीं होने के साथ ही लाईटिंग नहीं होने और पेवर नहीं लगने के साथ मिनी ट्रेन के प्रोजेक्ट पर अमलीजामा नहीं होने को लेकर खबर प्रकाशित की थी। इधर तालाब में पानी नहीं होने को लेकर चल रही अटकलो के बीच दोबादा गुरुवार को जलसंसाधन विभाग की टीम ने यहां पहुचंकर निरीक्षण किया था। अब इसमें श्ुाक्रवार को नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार सहित अन्य ने यहां निरीक्षण किया।
…………..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो