यह क्या- कभी पुलिस के घर मेंं चोरी तो कभी पुलिस की बाइक चोरी

यह क्या- कभी पुलिस के घर मेंं चोरी तो कभी पुलिस की बाइक चोरी

harinath dwivedi | Publish: Sep, 04 2018 01:43:46 PM (IST) Mandsaur, Madhya Pradesh, India

यह क्या- कभी पुलिस के घर मेंं चोरी तो कभी पुलिस की बाइक चोरी

मंदसौर/गरोठ.
गरोठ सहित समीपवर्ती थाना क्षेत्रों में इन दिनों चोरों के हौसले बुलंद हैं लगातार चोरी की वारदातों के साथ साथ चोरों ने गत दिवस भानपुरा में पुलिसकर्मी दिलीपसिंह बघेल के घर के बाहर खड़ी बाइक की चुरा ली है। वही विगत 1 सप्ताह में हुई 4 से अधिक चोरियों का कोई सुराग पुलिस को अभी तक नहीं लग पाया है जिससे चोरो के हौसले बुलंद हैं और चोर लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले दिन सीतामऊ में पुलिसकर्मी के घर में चोरी हुई थी। इससे पहले भी पुलिसकर्मियोंं के यहां चोरियां हो चुकी है।

क्षेत्र में इन दिनों लगातार चोरी की वारदाते हो रही है और पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पा रही है जिससे चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हो गए हैं कि अब वह पुलिसकर्मियों की बाइक भी चुराने लग गए हैं।विगत दिनों शामगढ़ में पटवारी देवेंद्र श्रीवास्तव के मकानए बोलियां में प्रभुलाल माली की होटल सुवासरा में दो तीन जगह चोरी की वारदात के साथ साथ गरोठ क्षेत्र में 3 बाइक चोरी की घटनाओ के साथ बीच बसस्टैंड से यात्री बस से महिला के गले से मंगलसूत्र निकालने की घटना हुई थी जिनका पता पुलिस लगा भी नहीं पाई हैं कि शनिवार को भानपुरा थाने के आरक्षक दिलीपसिंह बघेल के घर के बाहर खड़ी बाइक को अज्ञात चोर चुरा ले गए हैं।


किसान से ठगी करने वाले का भी नहीं चला पता
इसी प्रकार शामगढ में 27 अगस्त को दिन दहाड़े किसान उदयराम मेघवाल से 25 हजार की ठगी करने वाले युवक का सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से हुलिया व अन्य सुराग मिलने के बाद भी पुलिस का ठग तक न पहुंचना पुलिस सूचना तंत्र पर सवाल खड़े कर रहा है।


बाइक चोरो का बाहरी गिरोह है सक्रिय
क्षेत्र में विगत कई महीनों से बाइक चोरों का बाहरी गिरोह सक्रिय है जो आए दिन बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा है, एक सप्ताह के अंदर गरोठ के बीच बसस्टैंड से खड़ावदा से तहसील कार्यालय के सामने से तथा अब भानपुरा से बाइक चोरी की घटना घटित हो चुकी है जिससे यह प्रतीत हो रहा है कि बाइक चोरी के पीछे कोई बाहरी गिरोह लंबे समय से सक्रिय है परंतु पुलिस उस तक नहीं पहुंच पा रही है जिससे गिरोह का पर्दाफाश नहीं हो पा रहा है।


थाने से भागा चोर अब तक नहीं धराया
4 जुलाई को गरोठ बसस्टैंड से शाम 7 बजे एक चोर बाइक चुराकर भाग गया था जिसे बाइक मालिक व उसके साथियों ने दुधाखेड़ी माताजी से बाइक के साथ रंगे हाथों पकड़ लिया था व पुलिस के सुपुर्द कर दिया था। राजू पिता कालू मेघवाल निवासी सुलियाचौकी नामक उस चोर को पुलिस ने रात्रि में वायरलेस कक्ष पर सुलाया था जहां से अल सुबह कक्ष की खिडक़ी तोडक़र भाग गया था जिसे पुलिसकर्मियों ने 2 किलोमीटर पीछाकर पकड़ लिया था, परंतु चोर के हौसले इतने बुलंद थे कि दोपहर करीब 12 बजे गरोठ थाने के एएसआई मनोज मालवीय चोर को न्यायालय में पेश करने की तैयारी कर रहे थे उसी दौरान चोर उनकी आंखों को चकमा देकर थाने के ऊपर होकर छत से कूदकर भाग गया जिसे ढूंढने का लगातार पुलिस प्रयास करने की बात अब तक कहतीं रही परंतु वह अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है।


प्रयास जारी है...
शामगढ में हुई किसान से ठगी व चोरियो का पता लगाने का पुलिस लगातार प्रयास कर रही हैं।
- संजय चौकसे, टीआई, शामगढ़
-------------------------------

Ad Block is Banned