अब महिलाओं ने भरी हुंकार, कहा- चुनाव का होगा बहिष्कार

अब महिलाओं ने भरी हुंकार, कहा- चुनाव का होगा बहिष्कार

harinath dwivedi | Publish: Sep, 07 2018 04:11:24 PM (IST) Mandsaur, Madhya Pradesh, India

अब महिलाओं ने भरी हुंकार, कहा- चुनाव का होगा बहिष्कार

 

मंदसौर/गरोठ.
गरोठ से मात्र 8 किलोमीटर दूर ग्राम आक्या कुंवरपदा के नागरिक समस्याओं से ग्रस्त है ग्राम की महिलाओं में इस कदर आक्रोश व्याप्त है कि वह जनप्रतिनिधियों के साथ- साथ ग्राम पंचायत को कोस रही है और आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी तक दे रही है।


कीचड़ भरे गडढों में चलकर लाती हैं पानी
ग्राम में एक मात्र पेयजल स्त्रोत सरकारी कुआं है जो ग्राम से 1 किलोमीटर दूर स्थित है वहां से महिलाएं पैदल चलकर सिर पर घड़े रखकर पानी लाती है। वर्तमान वर्षा ऋतु के चलते ग्राम पंचायत की लापरवाही इस कदर देखने को मिल रही है कि 1 किलोमीटर के पगडंडी युक्त मार्ग में बड़े.बड़े गडढे हो गए हैं जिनमें बरसाती पानी भर चुका है। कीचड़ से भरे पड़े इन गड्डो में सिर पर मटकी रखकर चलना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल है।ग्राम की महिला सरजूबाई ने बताया कि कई बार उन्होंने बड़े जनप्रतिनिधि से लेकर ग्राम पंचायत स्तर के सरपंच सचिव को इस बात से कई बार अवगत कराया है परंतु किसी को भी ग्राम की चिंता नहीं है।सरजूबाई में जनप्रतिनिधियों के प्रति आक्रोश इस कदर व्याप्त है कि वह कहती है कि उन्होंने पहली बार क्षेत्र में ऐसे जनप्रतिनिधि देखे हैं जो बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करने में भी नाकाम सिद्ध हो रहे हैं जिससे ग्रामवासियों विशेषकर महिलाओं में आक्रोश व्याप्त है।सरजुबाई का कहना है कि ग्राम की समस्या इसी प्रकार चलती रही तो आगामी चुनाव में पूरा ग्राम मतदान का बहिष्कार करने के लिए तैयार खड़ा रहेगा।


सरकारी कुए से अन्य कुए में पाइपलाइन जल्द डलवाकर पानी सप्लाय किया जाएगा। ताकि महिलाओं को ज्यादा दुरी तय न करना पड़े। वह रोड रिकार्ड में निजी जमीन है। जिसका दो भाइयो में विवाद है। यदि वो समझोता कर सहयोग करते है तो तत्काल रोड निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा।
राजेंद्रसिंह सिसोदिया, सचिव ग्राम पंचायत।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned