यहां बनना है बायपास मार्ग, इसीलिए कर दी यह कार्रवाई

यहां बनना है बायपास मार्ग, इसीलिए कर दी यह कार्रवाई

harinath dwivedi | Publish: Sep, 08 2018 03:27:20 PM (IST) Mandsaur, Madhya Pradesh, India

यहां बनना है बायपास मार्ग, इसीलिए कर दी यह कार्रवाई

मंदसौर.
नगर परिषद भानपुरा ने शुक्रवार से नगर के व्यस्ततम बायपास मार्ग जिसका नव निर्माण होना है निर्माण के पहले अतिक्रमण हटाओ मुहिम चलाई। नागर माता पुलिया से रेवा गार्डन नीमथुर गेट तक बनने वाले बायपास मार्ग पर शुक्रवार को काफी संख्या में मकानों को तोड़ अतिक्रमण हटाए गए, जो रोड निर्माण में आ रहे थे। छुटपुट विरोध व आक्रोश के बीच नगर परिषद अधिकारी शंभूलाल शर्मा व सभी कर्मचारीग, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, लोक निर्माण विभाग के सभापति व अधिकांश पार्षद गण उपस्थित थे। उनका कहना था 18 फीट चौड़ा सीसी रोड नाली सहित बनना है, इसमें जिसका भी अतिक्रमण होगा हटेगा। शुक्रवार को यह मुहिम नीमथुर गेट से शुरू हुई नगर परिषद की जेसीबी अतिक्रमण तोड़ती चली गई। चंद घंटों में कई मकान मलबे में तब्दील हो गए। नगर परिषद की सख्ती के चलते कई लोग खुद अपना अतिक्रमण हटाने लगे आक्रोशित प्रभावितों नाथूलाल मेघवाल, जानकी बाई मेघवाल, सीताबाई, रमजानी भाई सहित कई ने कहा कि नगर में कई जगह अतिक्रमण है जो रसूखदार लोगों के है,ं उन पर नगर परिषद ध्यान नहीं दे रही है। जिस जगह नगर परिषद ने खुद शौचालय बनाए उन्हें भी तोड़ दिया गया। उधर नगर परिषद के इस मार्ग को बनाने के निर्माण की कई लोगों ने सराहना की उनका कहना है पूरा अतिक्रमण हटाए व एक जैसा 18 फीट चौड़ा मार्ग ही बने।


इनका कहना
- नगर परिषद अध्यक्ष रेखा मांदलिया ने कहा कि नगर विकास के निर्माण निष्पक्षता से होंगे। अतिक्रमण निष्पक्षता से हटेंगे नगरहित व जनहित में जो भी निर्णय लेना होंगे और लिए जाएंगे। दलगत राजनीति से ऊपर उठकर नगरहित व जनहित में काम करने का हमारा संकल्प है।
- प्रभारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी शंभूलाल शर्मा ने कहा कि 3 माह पहले मार्ग निर्माण का भूमि पूजन हुआ, त्यौहारों को देखते हुए अतिक्रमण नहीं हटा पाए। पर 18 जून कुछ लोगों को 21 जून अतिक्रमण हटाने की सूचना पत्र दिए गए थे। एवं दोबारा 3 जुलाई को दूसरी बार अतिक्रमण हटाने के सूचना पत्र दिए। अतिक्रमण नहीं हटाने पर आज कार्रवाई की गई है।
- नगर परिषद में नेता प्रतिपक्ष हरिकृष्ण मरमट ने कहा कि नगर हित व जनहित में किए गए हर कार्य को हमारा समर्थन है। अतिक्रमण निष्पक्षता से हटे व बायपास मार्ग निर्धारित मापदंड से बने।
- अध्यक्ष प्रतिनिधि अभिषेक मांदलिया ने कहा कि घोषणा पत्र में किए गए हर वादे को पूरा करना हमारा संकल्प है।
.....................................

Ad Block is Banned