करोड़ो रुपए के विकास कार्यो की इस दिन मिलेगी सौगात

करोड़ो रुपए के विकास कार्यो की इस दिन मिलेगी सौगात

harinath dwivedi | Publish: Sep, 10 2018 02:18:24 PM (IST) Mandsaur, Madhya Pradesh, India

करोड़ो रुपए के विकास कार्यो की इस दिन मिलेगी सौगात

मंदसौर.
किसान आंदोलन के बाद मंदसौर जहां राजनीति का केंद्र बन गया है, वहीं कई विभिन्न राजनैतिक पार्टियों के दिग्गज नेता किसानों को मनाने के लिए मंदसौर आ रहे हैं। एक बार फिर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह किसानों के बीच उपस्थित हो रहे हैं। शिवराजसिंह चौहान जहां किसानों को भावांतर राशि का भुगतान करेंगे वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह किसानों को अपनी एकता यात्रा से बांधने का प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान 12 सितंबर को सुवासरा में और दिग्विजयसिंह 14 सितंबर को मंदसौर में रहेंगे।
राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के जावरा दौरा रद्द होने के बाद रविवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के रतलाम और सुवासरा दौरे का कार्यक्रम तय हुआ। मुख्यमंत्री चौहान १२ सितंबर को पहले रतलाम और फिर वहां से सुवासरा पहुंचेंगे। हालांकि पूर्व में भी मुख्यमंत्री का सुवासरा दौरा निरस्त हो गया था, परंतु एक बार फिर मुख्यमंत्री के सुवासरा दौरे का कार्यक्रम जारी किया गया है। मुख्यमंत्री सुवासरा में किसानों को भावांतर राशि का भुगतान करने के साथ ही सिंचाई परियोजना का भी शिलान्यास करेंगे। वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह भी 14 सितंबर को मंदसौर आ रहे हैं।


मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार १२ सितंबर दोपहर करीब दोपहर 12.45 बजे वे रतलाम पहुंचेंगे। यहां उनके द्वारा एक स्थानीय कार्यक्रम के साथ ही मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया जाएगा। इसके बाद वे दोपहर 1.40 बजे रतलाम से सुवासरा के लिए रवाना होंगे। दोपहर २.१० पर वे सुवासरा पहुंचेंगे और एक समारोह के रूप में प्रदेश के किसानों को वितरित की जाने वाली करोड़ों रुपए की भावांतर राशि का वितरण करेंगे। हालांकि राशि का यह वितरण मुख्यमंत्री द्वारा औपचारिक रहेगा। इस दौरान कुछ किसानों को मुख्यमंत्री चौहान भावांतर राशि का चेक प्रदान करेंगे। इसके साथ ही 80 हजार हेक्टेयर भूमि में सिंचाई के लिए सूक्ष्म सिंचाई परियोजना का शिलान्यास करेंगे। कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान के 12 सितंबर को सुवासरा दौरे का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। 2.10 पर मुख्यमंत्री सुवासरा पहुंचने के बाद करीब 3.50 बजे सुवासरा से रवाना हो जाएंगे। यहां से वे आगर-मालवा के लिए प्रस्थान करेंगे। दौरे पर मुख्यमंत्री मंदसौर, नीमच और रतलाम जिले के किसानों को प्याज और लहसुन की भावान्तर राशि का भुगतान करेगें। इसके साथ ही मंदसौर विधानसभा क्षेत्र को 85 करोड़ रुपए की लागत वाली महती विकास योजनाओं का शिलान्यास, लोकापर्ण भी करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन पर मंदसौर को संजीत फाटक ओव्हर ब्रीज, ब्रिक्स योजना तहत शिवना नदी पर एक और ब्रिज, बच्चों के लिये उत्कृष्ठ छात्रावास सहित ग्रामीण अंचल में विभिन्न हायरसेकण्डरी और हाईस्कूल भवन, निम्बोद में तालाब और चांगली में सॉलिडवियर की सौगात मिलेगी तथा जिला अस्पताल में निर्मित दिव्यांग पुर्नवास केन्द्र का लोकार्पण होगा।


शाम को अधिकारियों ने किया निरीक्षण
मुख्यमंत्री के सुवासरा दौरे का कार्यक्रम तय होने के बाद रविवार शाम को कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव, एसपी मनोजसिंह सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने सुवासरा का दौरा किया और मुख्यमंत्री के होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों ने वहां सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही आयायेजन से संबंधित तैयारियों की जानकारी ली व आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

 

Ad Block is Banned