scriptइन थाना क्षेत्रों में लगातार हो रही चोरी की वारदाते | News | Patrika News

इन थाना क्षेत्रों में लगातार हो रही चोरी की वारदाते

locationमंदसौरPublished: Aug 31, 2018 01:59:30 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

इन थाना क्षेत्रों में लगातार हो रही चोरी की वारदाते

patrika

इन थाना क्षेत्रों में लगातार हो रही चोरी की वारदाते

मंदसौर/गरोठ.
नगर के बसस्टैंड इन दिनों आवारा तत्वों का अड्डा बनकर रह गया है कोई भी ऐसा दिन नही बच रहा है जब यहां किसी भी प्रकार की कोई वारदात न हो भय के मारे महिलाओं का अकेले आना भी किसी परेशानी से कम नही है। गरोठ का बस स्टैंड इन दिनों असामाजिक तत्वों का बसेरा बनकर कर रह गया है। मंगलवार की दोपहर बसस्टैंड पर एक यात्री बस से एक महिला के गले से अज्ञात महिलाओं ने मंगलसूत्र निकाल लिया। गरोठ निवासी दीपक ग्वाला ने पुलिस थाने में शिकायत कर बताया कि उसकी माताजी सुशीला बाई पति गोपाल ग्वाला निवासी आगर गरोठ में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने अपने भाई के यहां आई थी। 28 अगस्त को दोपहर 1.45 बजे वह एक यात्री बस से वापस अपने घर आ रही थी तभी बस के अंदर चढऩे के तुरंत बाद दो अज्ञात महिलाओं उसके गले से मंगलसूत्र खींच कर भाग गई।शोर मचाने पर लोगों ने दोनों महिलाओं को आसपास ढूंढा परंतु कहीं भी पता नहीं चला महिला के अनुसार उसके बस में चढ़ते ही सीधे उसका मंगलसूत्र खींच लिया गया।


दूसरे दिन फिर हुई बाइक व अन्य चोरी की वारदातें
इसके दूसरे दिन बुधवार को गरोठ थाना क्षेत्र में दो बाइक चोरी हो गई। गरोठ बसस्टेंड से सांय 7.३० बजे रूपरा निवासी महेंद्रसिंह पिता करणसिंह की बाइक क्रमांक एमपी 14 एवी 8518 चोरी हो गई व खड़ावदा में भी एक बाइक चोरी हो गई।


शामगढ़, सुवासरा व बोलिया में भी हुई चोरी की वारदातें
क्षेत्र में इन दिनों चोरो के हौसले बुलंद हैं। बीती रात राव कॉलोनी शामगढ़ में निवासरत पटवारी देवेंद्र श्रीवास्तव के सुने मकान को चोरो ने निशाना बनाते हुए चोरी की वारदात को अंजाम दिया। जानकारी के मुताबिक अपने गृहनगर मंडलेश्वर गए थे कि चोरो ने एलईडी टीवीए कंप्यूटर सेट, गुल्लक, पोर्टेबल टीवी लेते गए। पटवारी के अनुसार वह बुधवार रात्रि को लौटे तो उन्हें घर के ताले टूटे मिले व अंदर से उक्त सामान गायब मिला। इसी प्रकार बोलिया में बसस्टैंड स्थित प्रभुलाल माली की होटल की 15 फीट दीवार तोडक़र 15 हजार रूपये नकदी, गौशाला की गुल्लक में रखे 10 हजार रूपये सहित कोल्ड्रिंक व अन्य सामान लेते गए। वही सुवासरा में शिक्षक कॉलोनी स्थित अरविन्द झा के सुने मकान में चोरो ने हाथ साफ़ किए। साथ ही दो अन्य जगहों पर ताले तोड़े।


मात्र प्रस्ताव तक सीमित रही कैमरे लगाने की कार्रवाई
बस स्टैंड सहित नगर के विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात शांति समिति की बैठको सहित अनेक बार उठती रही है इसको लेकर 3 माह पूर्व नगर परिषद में सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव भी कर दिया है परंतु परिषद की कार्रवाई भी वहीं तक सीमित रही है।


नगर परिषद का गैरजिम्मेदाराना बयान
गरोठ में सीसीटीवी कैमरे लगाने के संबंध में नगर परिषद अध्यक्ष अनोख दिनेश पाटीदार ने गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए बताया कि परिषद ने सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का प्रस्ताव कर दिया है परंतु अभी तक लगाने कोई नहीं आया है। जबकि प्रस्ताव के बाद इस संबंध में आगे क्या हुआ इसकी संतोषप्रद जानकारी नहीं दे पाए।


सुरक्षा व्यवस्था न होने से आ रही हैं परेशानी
क्षेत्र के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था के मामले में नगर परिषद निष्क्रिय बनी हुई है। हाल ही में हुई चोरियों की वारदातों के संबंध में संबंधित थाना प्रभारियों को पता लगाने के निर्देश दिए गए हैं, तीन चार संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। गरोठ बस स्टैंड पर मंगलसूत्र वाले मामले में महिला ने ही 2 दिन बाद पुलिस को सूचना मिली है। रात्रि गश्त बढ़ाने के संबंध में निर्देशित किया गया है।
– डॉ. इंद्रजीत बाकरवाल, एएसपी, गरोठ
————————–

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो