scriptसडक़ नहीं बनने से परेशान दो गांवो के लोगो ने दी चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी | News | Patrika News

सडक़ नहीं बनने से परेशान दो गांवो के लोगो ने दी चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी

locationमंदसौरPublished: Sep 01, 2018 01:22:44 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

सडक़ नहीं बनने से परेशान दो गांवो के लोगो ने दी चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी

patrika

सडक़ नहीं बनने से परेशान दो गांवो के लोगो ने दी चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी

मंदसौर/गरोठ.
गरोठ विधानसभा सभा क्षेत्र के भानपुरा तहसील के ग्राम कल्याणपुरा व भरत्याखेड़ी के लोगो ने सडक़ समस्या से परेशान होकर आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान के बहिष्कार की चेतावनी दी है। ग्राम के सरपंच प्रतिनिधि तूफानसिंह ने बताया कि दोनों ग्रामों में वर्षों से सडक़ समस्या व्याप्त है, इसको लेकर कई बार जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक अवगत कराया परंतु किसी ने ध्यान नहीं दिया है। इससे ग्रामवासियों में आक्रोश व्याप्त है। आक्रोशित ग्रामवासियों ने ग्राम में जाने वाले रास्ते के मुख्य कार्नर पर ‘सडक़ नहीं तो वोट नहीं’ लिखकर बैनर लगा दिया है।


पैदल भी निकलना मुश्किल, अब ऐसे ठीक होगा मार्ग
ग्रामवासियों ने बताया कि वर्तमान में वर्षा ऋु के चलते दोनो ग्रामो की 5-5 किलोमीटर कच्ची सडक़ पूरी तरह कीचड से भर गई है, इसके कारण वाहन तो ठीक पैदल निकलना भी मुश्किल हो रहा है। आप पार्टी के दुलेसिंह गांव में बैनर देखकर पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें समस्या बताई तो उन्होंने स्वयं की ओर से दोनो ग्रामो का मार्ग सुधारने के लिए जेसीबी मशीन देने का आश्वासन देकर कच्चा मार्ग निकलने योग्य करने की बात कही, इस पर अब कच्चा मार्ग चलने योग्य बन जाएगा।
——————————–
गरोठ स्टेशन तक की सडक़ हुई गड्ढेदार, परेशानी को लेकर दिया ज्ञापन
गरोठ से रेलवे स्टेशन तक 8 किलोमीटर तक का सडक़ मार्ग गड्ढेदार हो गया है जिस पर चार पहिया वाहन तो ठीक दो पहिया वाहन निकालना भी मुश्किल हो रहा है। गरोठ से रेलवे स्टेशन तक का 8 किलोमीटर का सफर वाहन चालकों के लिए किसी मुसीबत से कम नहीं है। लोक निर्माण विभाग की उदासीनता के कारण वर्षों से सडक़ पर पेचवर्क या सुधारने का प्रयास नहीं किया गया है, इससे पूरी सडक़ का डामर उखडक़र गड्ढो में तब्दील हो गया है। उक्त सडक़ मार्ग बोलिया होकर उज्जैन इंदौर जाता है जिस पर वाहनों की निकलने की संख्या के साथ- साथ स्टेशन से टेंपो, दो पहिया वाहन भी बड़ी संख्या में आते जाते रहते हैं। वाहन चालकों ने बताया कि बड़े- बड़े गड्ढे हो जाने के कारण कई बार दुर्घटनाएं होते होते बची है। कई बार विभाग का ध्यानाकर्षण कराने के बाद भी विभाग इस सडक़ की ओर से निष्क्रिय बना हुआ है।
दिया ज्ञापन
मार्ग को लेकर शुक्रवार को एसडीएम अनुकूल जैन को कांग्रेस विचार विभाग ने ज्ञापन दिया है जिसमे मार्ग सुधारने की मांग करते हुए एक सप्ताह में यदि इस ओर ध्यान नहीं दिया तो आंदोलनात्मक कदम उठाने की चेतावनी दी है। इस अवसर पर विचार विभाग के दिनेश सोनी, किशनसिंह चौहान, कुंदन, मोकामसिंह, सौदानसिंह, नरेंद्र शर्मा, सलीम पठान उपस्थित थे।
—————————

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो