इस सीट पर भाजपा में अनेक तो कांग्रेस में एक दावेदार

इस सीट पर भाजपा में अनेक तो कांग्रेस में एक दावेदार

harinath dwivedi | Publish: Sep, 08 2018 03:19:15 PM (IST) Mandsaur, Madhya Pradesh, India

इस सीट पर भाजपा में अनेक तो कांग्रेस में एक दावेदार

मंदसौर.
संसदीय क्षेत्र में सुवासरा सीट मात्र ऐसी सीट है। जहां पर बड़ी संख्या में दावेदार है। यह दावेदार कांग्रेस में नहीं भाजपा में है। यहां पर वर्तमान में कांग्रेस से हरदीप ङ्क्षसह डंग विधायक है। संभाग में यह मात्र एक ऐसी सीट है जहां पर कांग्रेस समर्थित विधायक है। संगठन में डंग ए ग्रेड में है। पार्टी सूत्रों की माने तो डंग का टिकट लगभग तय है। वहीं भाजपा मेंं यहां से भाजपा के प्रदेश महामंत्री बंशीलाल गुर्जर, भाजपा जिला महामंत्री अजय ङ्क्षसह चौहान और विधायक यशपाल ङ्क्षसह सिसौदिया का नाम भी दावेदारी में चल रहा है।


सुवासरा विधानसभा-
जिले की सुवासरा विधानसभा में वर्तमान में कांग्रेस के हरदीपसिंह डंग विधायक है। भाजपा के राधेश्याम पाटीदार को हराकर यह चुनाव जीते है। डंग ने वर्ष 2013 के चुनाव में 87517 मत प्राप्त किए थे, वहीं इनके प्रतिद्वंदी रहे भाजपा के राधेश्याम पाटीदार 80392 मत प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहे थे। डंग ने पाटीदार को 7125 वोटों के अंतर से हराकर जीत हासिल की थी। डंग को जहां कुल मतों का 48.25 प्रतिशत मत प्राप्त हुए थे वहीं राधेश्याम पाटीदार को 44.32 प्रतिशत मत प्राप्त हुए थे।


भाजपा- राधेश्याम पाटीदार- पूर्व विधायक नानालाल पाटीदार के पुत्र है और एक बार विधायक भी रह चुके है। संघ से जुड़ाव है और पिता के कार्यकाल से सक्रिय है। वर्ष २०१३ के चुनाव में वर्तमान विधायक हरदीपसिंह डंग को टक्कर दी थी। चुनाव हारने के बाद भी लगातार क्षेत्र में सक्रिय है।


प्रियंका गोस्वामी- वर्तमान में जिला पंचायत मंदसौर की अध्यक्ष है और दावेदारी को लेकर लंबे समय से इस क्षेत्र में सक्रिय है। महिला के नाते दावेदारी मजबूती बताई जा रही है। महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में बेहतर काम करने पर सीएम से अवॉर्ड प्राप्त कर चुकी है।


बंशीलाल गुर्जर- भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके है। वर्तमान में भाजपा के प्रदेश महामंत्री है। तीन बार मंडी अध्यक्ष रह चुके है। पूर्व में भी पार्टी के विभिन्न पदों पर संगठन में कार्य किया है।


यशपाल ङ्क्षसह सिसौदिया- वर्तमान में भाजपा से विधायक यशपाल ङ्क्षसह सिसौदिया। लगतार दूसरी बार इस सीट से चुनाव जीते है। पूर्व में दो बार नगर पालिका अध्यक्ष रहे चुके है। जमीनी रूप से सक्रिय है। विधायक सिसौदिया का नाम इसलिए भी यहां से चल रहा है कि इस सीट पर राजपूत समाज के वोट मंदसौर विधानसभा से अधिक है। यहां पर राजपूत समाज के करीब २१ से ३० हजार मतदाता है। विधायक सिसौदिया राजपूत समाज से है।


अजय ङ्क्षसह चौहान
वर्तमान में भाजपा के जिला महामंत्री है। पूर्व में स्लेट पैसिंल बोर्ड के अध्यक्ष भी रह चुके है। वहीं युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष पद पर भी रहे है। वहीं युवा राजपूत समाज के अध्यक्ष भी रह चुके है। चौहान भी राजपूत समाज से आते है। इस लिहाज से वे भी मजबूत दावेदार है। इनके अलावा भी कई दावेदार है।


कांग्रेस-
हरदीपसिंह डंग- वर्तमान विधायक होने के साथ ही जमीनी नेता है। लगातार आंदोलन कर जनसमस्याओं को उठाया है। और आम आदमी से जुड़ाव है। सरपंच भी रह चुके है। वर्तमान में उज्जैन संभाग में मात्र एक कांग्रेस के नेता होने के कारण इस बार भी इन्हीं की दावेदारी सबसे मजबूत बताई जा रही है। मीनाक्षी नटराजन के करीबी है। और प्रदेश महामंत्री भी है।
..............

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned