रामदेव बाबा मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं का वाहन बिजली के पोल से टकराया, 2 की मौत, 26 घायल

रामदेव बाबा मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं का वाहन बिजली के पोल से टकराया, 2 की मौत, 26 घायल

harinath dwivedi | Publish: Sep, 11 2018 03:31:43 PM (IST) Mandsaur, Madhya Pradesh, India

रामदेव बाबा मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं का वाहन बिजली के पोल से टकराया, 2 की मौत, 26 घायल

मंदसौर.
ग्राम पिपलियाजोधा से कचनारा स्थित रामदेव बाबा मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं का पिकअप वाहन मंगलवार की दोपहर को पलट गया। वाहन में करीब 28 श्रद्धालु सवार थे। सभी घायलों को नाहरगढ़ स्थित स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। वाहन में करीब 5 गांवो के श्रद्धालु सवार थे। जानकारी अनुसार कचनारा स्थित बाबा रामदेव मंदिर पर भादौ बीज के अवसर पर तीन दिवसीय मेला का आयोजन होता है। मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है। मेले में जाने के लिए ग्राम पिपलियाजोधा से कई श्रद्धालु पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 43 जी 0557 में सवार हो कचनारा स्थित बाबा रामदेव मंदिर के लिए निकले। बिल्लौद के माध्यमिक स्कूल के पास पिकअप चालक ने अचानक वाहन से संतुलन खो दिया। इससे वाहन पास ही स्थित बिजली के पोल से टकरा गया। टक्कर के बाद बिजली पोल के तीन टुकड़े हो गए। वहंी वाहन असंतुलित होकर पलटी खा गया। सभी घायलों को 108 सहित अन्य वाहनो की मदद से नाहरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां से गंभीर घायलों को जिला अस्पताल रैफर किया गया।
घटना में यह हुए मृतक
- अजय पिता शांतिलाल बागरी (13) निवासी कोटड़ी मांडा थाना नाहरगढ़
- शंकरलाल पिता नारु भील (35) निवासी दोबड़ा थाना नाहरगढ़


दो अलग अलग हादसो में दो की मौत
गांव बिल्लौद व बाजखेड़ी में दो वृद्धों की मृत्यु हो गई। नाहरगढ़ थानान्तर्गत बिल्लौद में सोमवार को प्रातः 7.30 रमेश (50) पिता मांगीलाल पाटीदार स्वयं के खेत पर अचेतअवस्था में मिला। परिजन उन्हें अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसी तरह बाजखेड़ी में बकरी चराने गए गोर्धनलाल (60) पिता रामलाल प्रजापत घर आए व परिजनों जहरीले जानवर के काटने की बात कही। परिजन उन्हें अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। नाहरगढ़ पुलिस ने मर्ग कायम किया।


दो मरीजों को स्क्रब टाइफस पॉजिटिव
जिले में दो लोगों की जांच रिपोर्ट में स्क्रब टाइफस की पुष्टि हुई है। जिसमें से एक मरीज मंदसौर और दूसरा मल्हारगढ़ तहसील से है। देानों जगह विभाग द्वारा सर्वे करवाया गया है। जिले में कुल 22 मामले स्क्रब टाइफस के अब तक सामने आ चुके है। विभाग इस बीमारी को नियंत्रित करने में अब तक नाकाम रहा है।

Ad Block is Banned