scriptविपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के पार्षद भी सीएमओ से खफा | News | Patrika News

विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के पार्षद भी सीएमओ से खफा

locationमंदसौरPublished: Sep 23, 2018 12:48:25 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के पार्षद भी सीएमओ से खफा

patrika

विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के पार्षद भी सीएमओ से खफा

मंदसौर.
नगर पालिका परिषद में विपक्ष दल के पार्षदों के साथ अधिकांश सत्तापक्ष के पार्षद भी सीएमओ से खफा है। इसी कारण कांग्रेस पार्षदों ने सीएमओ के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने को लेकर आवेदन दिया। बताया जा रहा है कि विपक्ष पार्षदों को इस मामलें में पक्ष के पार्षदों का खुलकर समर्थन पर्दे के पीछे से प्राप्त है। इसी कारण उन्होंने विशेष सम्मेलन बुलवाने की मांग की है। त्यौहारी दौर के कारण अभी विशेष सम्मेलन नहीं हुआ, लेकिन नपा सुत्रों की मानें तो अक्टूबर के पहले ही सप्ताह में सम्मेलन होगा। और यदि इसमें निंदा प्रस्ताव पारित होता है तो सीएमओ को हटाने के लिए पार्षदों की सहमति का प्रस्ताव शासन को जाएगा।


सत्ता पक्ष के पार्षद भी समर्थन में
आमतौर पर देखा जाता है कि पक्ष-विपक्ष की मुद्दों पर अलग-अलग राय होती है, लेकिन सीएमओ के खिलाफ निंदा प्रस्ताव के लिए सम्मेलन बुलाने की मांग को लेकर जब से कांग्रेस पार्षदों ने आवेदन देकर मोर्चा खोला है तब से ही सत्ता पक्ष के पार्षद भी खुलकर तो नहीं लेकिन पर्दे के पीछे कांग्रेस को इस मुद्दे पर समर्थन कर रहे है। सीएमओ की कार्यशैली के खिलाफ विपक्ष के पार्षदों का सत्ता पक्ष के पार्षद भी समर्थन कर रहे है। ऐसी स्थिति में विशेष सम्मेलन में सीएमओ के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित होने की संभावना भी नपा के गलियारों में जताई जा रही है।


इन मुद्दों पर सीएमओ से खफा है कांग्रेस
सीएमओ से संपर्क करने पर उनका व्यवहार उत्तरदायित्वपूर्ण नहीं होता है। निवार्चित पार्षदों के साथ सम्मानजनत व्यवहार नहीं करती है। साथ ही जनता अपने कामों को लेकर नपा आती है। तो वह उनसे भी नहीं मिलती है। पार्षदों द्वारा नगर के सामान्य विषयों, वार्ड के विकास और जनहित के मुद्दों पर उनका बेरुखी का रवैया होता है। नगर के ज्वलंत मुद्दों पर भी वह गंभीर नहीं है। तैलिया तालाब संरक्षण एवं अतिक्रमण, नपा की भूमियों एवं नालों के संरक्षण एवं अतिक्रमण, नगर के ट्रैफिक, कार्यालयीन काम, नामांतरण, निर्माण अनुमति, सफाई व्यवस्था, उद्यानों के रखरखाव के विषयों पर संपर्क करने पर काम भी नहीं करती है और सहजता से बात भी नहीं करती है। इसके साथ ही जनसुनवाई भी नहीं लेती। जहां लोग अपनी समस्याओं का हल करवा सकें। इन्हीं मुद्दों को लेकर पक्ष-विपक्ष दोनों दल के पार्षद सीएमओ से खफा है।


सीएमओ ने फोन उठाना किया बंद
जब से कांग्रेस पार्षदों ने सीएमओ की कार्यशैली से खफा होकर उनके खिलाफ मोर्चा खोला और निंदा प्रस्ताव को लेकर विशेष सम्मेलन बुलाने की मांग की है। तभी से ही सीएमओ ने फोन उठाना भी बंद कर दिया है। पार्षदों द्वारा लगाए जा रहे आरोपों व कार्यशैली पर उठाए प्रश्नों पर सीएमओ से उनका पक्ष जानने के लिए पिछले कई दिनों से लगातार संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन सीएमओ न मोबाईल रिसीव कर रही है और न हीं नपा दफ्तर में उपलब्ध है।


शासन को जाएगा प्रस्ताव
पार्षदों के दिए आवेदन पर अक्टूबर के पहले सप्ताह में विशेष सम्मेलन बुलाया जाएगा। इसमें यदि सीएमओ के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित होता है तो यह प्रस्ताव शासन को जाएगा। परिषद के सभी पार्षदों के सीएमओ से अंसतुष्ट होने की स्थिति में सीएमओ को यहां से हटाया जाएगा।

-प्रहलाद बंधवार, अध्यक्ष, नपा


फेक्ट फाईल
यह है पार्षदों का गणित
40 पार्षद
22 भाजपा पार्षद
17 कांग्रेस पार्षद
1 निर्दलीय
——————————–

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो