script10 सचिवों के खिलाफ चल रही विभागीय जांच, गिर सकती है गाज | News | Patrika News
मंदसौर

10 सचिवों के खिलाफ चल रही विभागीय जांच, गिर सकती है गाज

10 सचिवों के खिलाफ चल रही विभागीय जांच, गिर सकती है गाज

मंदसौरOct 29, 2018 / 12:48 pm

harinath dwivedi

patrika

10 सचिवों के खिलाफ चल रही विभागीय जांच, गिर सकती है गाज

मंदसौर.
शौचालय के रूपए दूसरे के खाते से निकाल लेना, कपिल धारा योजना में अपात्र को भी कुआ स्वीकृत करवा देना इसके सहित कई शिकायतें पंचायत सचिवों की जिला पंचायत सीईओ को हुई है। वर्तमान में जिला पंचायत में 10 विभागीय जांच चल ही है। इन सभी की जांच जिला पंचायत सीईओ आदित्य सिंह के द्वारा की जा रही है। 10 विभागीय जांच में से दो से चार विभागीय जांच में कार्रवाई जल्द होने की बात जिला पंचायत के अधिकारियों के द्वारा कही जा रही है।


सभी को कर रखा निलङ्क्षबत
जिला पंचायत से मिली जानकारी के अनुसार 10 सचिवों की विभागीय जांच चल रही है। सभी को निलङ्क्षबत तक रखा है। इनमें भानपुरा जनपद पंचायत के कन्हैयालाल धाकड़ ग्राम पंचायत कुंतलखेड़ी, ईश्वर बोहरा ग्राम पंचायत भैसोदा, बालाराम रावत ग्राम पंचायत परोनिया और शोभाराम मेघवाल ग्राम पंचायत गोर्वधनपुरा, गरोठ जनपद पंचायत में सज्जन ङ्क्षसह ग्राम पंचायत तोलाखेड़ी, राजेंद्र बामनिया मकड़ावन, सुनिल शर्मा ग्राम पंचायत खजुरीरुंडा, सीतामऊ जनपद पंचायत के विष्णु राठौर ग्राम पंचायत नकेडिया और शिवङ्क्षसह भाटी ग्राम पंचायत गोर्वधनपुरा पर विभागीय जांच चल रही है।


पांच के खिलाफ इस साल हुई शुरु
जिला पंचायत से मिली जानकारी के अनुसार इस वर्ष पांच लोगों के खिलाफ विभागीय जांच शुरु हुई है। इसमें ग्राम पंचायत गोर्वधनपुरा सचिव, ग्राम पंचायत खुजरीरूंडा के सचिव, ग्राम पंचायत मकड़ावन के सचिव, ग्राम पंचायत भैसोदा के सचिव और ग्राम पंचायत कुंतल खेड़ी के सचिव है। वहीं 2017 में दो सचिवों के खिलाफ विभागीय जांच की कार्रवाई शुरु हुई थी।


इनका कहना…..
वर्तमान में 10 विभागीय जांच चल रही है। सभी को निलंबित कर रखा है। सभी के खिलाफ गंभीर शिकायते है।
– आदित्य ङ्क्षसह, जिला पंचायत सीईओ।

————————————————-

निजी मकान पर किसी भी राजनैतिक दल के ध्वज को लगा सकेंगे
विधानसभा निर्वाचन के अन्तर्गत आयोग द्वारा जारी निर्देश अनुसार कोई भी व्यक्ति यदि अपने निजी मकान पर स्वेच्छा व बिना किसी दबाव के किसी राजनैतिक दल के ध्वज को लगाना चाहता है तो वह लगा सकेगा। उसे इसके लिए किसी भी प्रकार की अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं होगी लेकिन कोई राजनैतिक दल या उम्मीदवार यदि किसी निजी सम्पत्ति या मकान पर ध्वज या अन्य कोई दल से सम्बन्धित पोस्टर लगाना चाहता है तो उसे प्रपत्र-2 भरकर रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष प्रस्तुत करना होगा। कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने बताया कि इस प्रपत्र में उसे ध्वज और पोस्टर लगाने के दौरान हुए खर्च की जानकारी भी देनी होगी। शहरी क्षेत्रों में निवास कर रहे राजनैतिक दल और उम्मीदवार को पोस्टर और फ्लेक्स आदि लगाने के लिये स्थानीय स्तर के अधिकारियों की अनुमति लेनी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो