scriptतस्कर के खिलाफ पीट एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रदेश में पहली कार्रवाई | News | Patrika News

तस्कर के खिलाफ पीट एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रदेश में पहली कार्रवाई

locationमंदसौरPublished: Oct 30, 2018 01:35:13 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

तस्कर के खिलाफ पीट एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रदेश में पहली कार्रवाई

patrika

तस्कर के खिलाफ पीट एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रदेश में पहली कार्रवाई

मंदसौर.
पीट एनडीपीएस एक्ट (प्रीवेेंशन ऑफ इलेटिक ट्रेफिक इन नारकोटिक्स ड्रग एंड साइकोट्रोफिक सबस्टेंंस एक्ट १९८८) के तहत प्रदेश की पहली कार्रवाई की है। यह कार्रवाई तस्कर बाबू खां के खिलाफ सोमवार को की गई है। वर्तमान में बाबू खां जिला जेल में बंद है। बाबू खां को आदेश तामिली होने के बाद जिला जेल से सेंट्रल जेल भेज दिया जाएगा।
पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि स्वापक औषधी और मन प्रभावी पदार्थ अवैध व्यापार निवारण अधिनियम १९८८(पीट एनडीपीएस एक्ट) के तहत बाबू खां निवासी बिल्लौद के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन जिला कलेक्टर को भेजा गया था। वहां से संभागायुक्त को भेजा गया। सोमवार को इस एक्ट के तहत उन्होंने कार्रवाई का आदेश जारी किया है।
उन्होंने बताया कि बाबू खां के खिलाफ जिले के पांच थानों में करीब १० प्रकरण पंजीबद्ध है। ओर एक भोपाल में पंजीबद्ध है इसमें हत्या, एनडीपीएस एक्ट सहित अन्य धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध है। एसपी ङ्क्षसह ने बताया कि थाना नारायणगढ़ के डबल मर्डर के मामले में मंदसौर न्यायालय में विचाराधीन है। बाबू खां वर्तमान में मंदसौर जेल में है। बाबू खां अपने एजेंटों एवं बिचौलियों के माध्यम से अवैध मादक पदार्थ तस्करी का व्यापार कर रहा है। अन्य तस्करों को भी चिह्ंित कर पीट एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। जिला जेल अधीक्षक सुनिल शर्मा ने बताया कि अभी तक आदेश नहीं आया है। आदेश आने के बाद बाबू खंा को सेंट्रल जेल में भेजा जाएगा।

————————————-
खड़ी ट्रक में जा घूसी स्कोॢपयो, चालक को डेढ़ की मशक्कत के बाद निकाला
शहर क े बायपास पर एमआईटी चौराहा और नालछा माता मंदिर के बीच एक खड़े ट्रक में सोमवार दोपहर ढाई बजे एक स्कोर्पियो कार के चालक से वाहन अनियंत्रित होने के कारण स्कोॢपयों पीछे से जा घूसी। पीछे बैठे दो युवकों को बाहर निकाला गया। जिनको चोंटे आई। कार चालक अनवर पिता सकुदद्ीन निवासी राजस्थान फंस गया। जिसे बड़ी मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से निकाला गया। उसे घायलावस्था में जिला अस्पताल लाया गया। जहां तीनों का उपचार किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो