scriptइस कार्यालय के मीटर से जल रही घरो की बिजली, शासकीय कर्मी शासन को ही लगा रहे चुना | News | Patrika News

इस कार्यालय के मीटर से जल रही घरो की बिजली, शासकीय कर्मी शासन को ही लगा रहे चुना

locationमंदसौरPublished: Oct 31, 2018 02:45:53 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

इस कार्यालय के मीटर से जल रही घरो की बिजली, शासकीय कर्मी शासन को ही लगा रहे चुना

patrika

इस कार्यालय के मीटर से जल रही घरो की बिजली, शासकीय कर्मी शासन को ही लगा रहे चुना

मंदसौर.
अपने निजी फायदे के लिए अपने ही विभाग को चूना लगाना यदि सीखना है तो गरोठ वन विभाग में पदस्थ कतिपय अधिकारी व कर्मचारियो से सीखिएं। जो विगत कई माहो से अपने ही कार्यालय में लगे बिजली मीटर से अपने घरों की बिजली चलाकर हजारों रुपए प्रतिमाह का अपने ही विभाग का नुकसान कर रहे हैं। आश्चर्य की बात है इन सब बातों से कार्यालय में ही मौजूद वरिष्ठ अधिकारी अनजान बने हुए हैं।


गरोठ के उप वन मंडल अधिकारी कार्यालय में लगे शासकीय मीटर से घरों में बिजली लेने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जाता है कि वनविभाग के रेंजर कार्यालय में लगे सरकारी मीटर से सरेआम अवैध विधुत कनेक्शन के तार लेकर परिसर में अधिकारियों कर्मचारियों के मकानों पर बिजली के तार खींचे गए हैं अवैध रूप से जिससे अधिकारी कर्मचारी सरकारी कार्यालय के मीटर से घरों की बिजली जला रहे हैं जिससे प्रतिमाह शासकीय कार्यालय का हजारों रुपए बिल आ रहा है।


जांच करेंगे
वन विभाग परिसर में बिजली कंपनी द्वारा अनेक लाइने घरों में कनेक्शन हेतु निकाल रखी है जिससे यह पता नहीं चल पा रहा है कौन सी लाइन किधर से कहा जा रही है फिर भी यदि ऐसा है तो बिजली कंपनी को अवगत कराकर मामले की जांच करवाई जाएगी।
– आरएस रावत, एसडीओ, वन विभाग गरोठ

—————————————————


32 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म, आरोपी फरार
सुवासरा थानाक्षेत्र के ग्राम गोवर्धनपुरा में एक 32 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। थानाप्रभारी जितेंद्र ङ्क्षसह यादव ने बताया की पीडि़ता आरोपी लालङ्क्षसह के यहां पर मजदूरी करने के लिए जाती थी। उसने पीडि़ता को उसके बच्चों को जान से मारने की धमकी देकर करीब दो वर्ष तक दुष्कर्म किया। पीडि़ता ने मंगलवार को पूरा घटनाक्रम परिजनों को बताया। जिसके बाद पीडि़ता परिजनों के साथ थाने पहुंची और शिकायत दर्ज करवाई। मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी लालङ्क्षसह की तलाश शुरु कर दी है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो