scriptआम्र्स की दुकानों में करें स्टॉक का वेरीफिकेशन | News | Patrika News

आम्र्स की दुकानों में करें स्टॉक का वेरीफिकेशन

locationमंदसौरPublished: Nov 03, 2018 02:37:42 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

आम्र्स की दुकानों में करें स्टॉक का वेरीफिकेशन

patrika

आम्र्स की दुकानों में करें स्टॉक का वेरीफिकेशन

मंदसौर.
संभागायुक्त एमबी ओझा और आईजी राकेश गुप्ता ने शुक्रवार को दोपहर में सर्किट हाउस पर जिले में चुनाव को लेकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की बैठक लेकर चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव व एसपी मनोजकुमारङ्क्षसह ने चुनाव को लेकर जिले में की गई तैयारियों व अन्य कामों की जानकारी दी। दोपहर 2 बजे निर्वाचन से जुड़े नोडल अधिकारियों की बैठक आईजी- कमीशनर ने ली। बैठक में नोडल अधिकारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों एवं आगामी कार्य योजना के बारे में जानकारी ली तथा नोडल अधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। बैठक के दौरान संभागायुक्त, आईजी, व्यय लेखा प्रेक्षक अभय गुप्ता, कलेक्टर, एसपी जिला पंचायत सीईओ आदित्य सिंह, एडीएम अनिल डामोर एवं निर्वाचन से जुड़े सभी नोडल अधिकारी उपस्थित थे।


आम्र्स दुकानों के स्टॉक का करें वेरीफिकेशन
बैठक के दौरान निर्वाचन के दौर में जिले में जितनी भी आम्र्स की दुकानों का स्टॉक है। उनका स्टॉक वेरीफिकेशन तुरंत करने के निर्देश दिए गए। स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि मतदान के दिन के लिए ग्राम आरओ को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। सीएससी व पीएससी चालू कनने के साथ ही सेक्टर ऑफिसर के साथ में मेडिकल किट अनिवार्य रूप से रखने के अलावा विद्युत वितरण कंपनी के जिले के प्रबंधक को निर्देश देते हुए कहा कि लाइट की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। जहां कहीं भी किसी प्रकार की दिक्कत है उसे तुरंत हल करने के निर्देश दिए। स्ट्रांग रूम के नोडल अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि स्ट्रांग रूम में काउंटर अच्छे से बनाने की बात कही। पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस को ट्रेनिंग के दौरान सभी जवानों को कानून व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी देने की बात कही।


उडऩदस्ते निरंतर रखें निगरानी
सभी रिटर्निंग ऑफिसर के ऑफिस के बाहर कैमरे की व्यवस्था की जाए। उडऩ दस्ते निरंतर निगरानी रखें। नामांकन दाखिल करने की तारीख से मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का विशेष तौर पर ध्यान रखें। आईटी मैनेजमेंट के प्रबंधक टेक्नोलॉजी का विशेष तौर पर ध्यान रखें। सीविजील एप पर प्राप्त होने वाली शिकायतों व उनका निराकरण इन दोनों के बीच में लगने वाला समय आदि का विशेष ध्यान रखें। आरटीओ व्हीकल मैनेजमेंट के लिए संभाग के सभी जिलों के आरटीओ से समन्वयक बनाकर काम पूरा करें। इसके साथ ही एफएसटी, वीएसटी, वीवीटी, एसएसटी, एमसीएमसी, ईवीएम स्ट्रांग रूम, पोस्टल बैलेट, सेक्टर ऑफिसर, मास्टर ट्रेनर एवं स्वीप की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो