script

देवड़ा-सिसौदिया ने औपचारिक तौर पर अभिजीत मुहूर्तं में भरा नामांकन, पार्टी के साथ 9 को फिर भरेंगे

locationमंदसौरPublished: Nov 06, 2018 04:58:42 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

देवड़ा-सिसौदिया ने औपचारिक तौर पर अभिजीत मुहूर्तं में भरा नामांकन, पार्टी के साथ 9 को फिर भरेंगे

patrika

देवड़ा-सिसौदिया ने औपचारिक तौर पर अभिजीत मुहूर्तं में भरा नामांकन, पार्टी के साथ 9 को फिर भरेंगे

मंदसौर.
28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान के पूर्व नाम निर्देशन पत्र भरने का दौर भले ही २ नवंबर से शुरु हुआ, लेकिन अब तक इसमें तेजी नहीं आई है। दीपोत्सव के कारण अधिकांश चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशी बाद में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। अंतिम दिन ९ नवंबर को रैली समर्थको की भीड़ के साथ रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय पहुंचकर अपना पर्चा दाखिल करेंगे। सोमवार को गरोठ-सुवासरा में एक भी नामांकन नहीं आया तो मंदसौर-मल्हारगढ़ विधानसभा में 1-1 नामांकन दाखिल हुआ। इसमें मंदसौर से यशपालसिंह सिसौदिया व मल्हारगढ़ से जगदीश देवड़ा ने सामान्य रुप से पहुंचकर औपचारिक नामांकन अभिजीत मुर्हत के कारण दाखिल किया। अब 9 को फिर पूरे शक्ति प्रदर्शन के साथ रैली निकालकर नामांकन दाखिल करेंगे। दीपोत्सव के कारण अभी नामांकन के बजाए सभी प्रत्याशी लोगों से मिलने से लेकर अपनी रणनीति बनाने में व्यस्त है।


जिले की तीन पर कांग्रेस, एक पर भाजपा ने घोषित नहीं किए प्रत्याशी
अभी जिले की चार विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर ही स्थिति स्पष्ट नहीं है। भाजपा ने गरोठ में तो कांग्रेस ने गरोठ, मंदसौर व मल्हारगढ़ सीट पर अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए है। इसके अलावा सुवासरा में दोनों पार्टी की और से बगावत कर निर्दलीय लडऩे की घोषणा करने वाले प्रत्याशियों ने भी नामांकन नहीं भरा है। घोषित हुए प्रत्याशी भी अपनी नामांकन दर्ज नहीं कर पाए है। अब दीपोत्सव है। ऐसे में दीपोत्सव के बाद 8 व 9 नवंबर अंतिम दो दिन में ही पार्टी से लेकर निर्दलीय चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशी अपना नामांकन भरेंगे।


2 प्रत्याशी ने भरे 3 नाम निर्देशन पत्र
सोमवार को मंदसौर विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी यशपालसिंह सिसोदिया ने 2 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए। हालंाकि इसमें कई कमियां भी समाने आई। जिसकी जानकारी उनके समर्थक बाद में जुटाते रहे और उन्हें पुरा करते नजर आए। मल्हारगढ़ विधानसभा में भाजपा के प्रत्याशी जगदीश देवड़ा ने एक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया। और सुवासरा-गरोठ में किसी ने भी नाम-निर्देशन पत्र नहीं भरा है। ९ नवंबर को अंतिम दिन के साथ नाम निर्देशन पत्रों की जांच का 12 नवबंर को होगी। नाम वापसी 14 नवंबर को है। इसके बाद प्रत्याशी को चुनाव चिंह आवंंटित किए जाएंगे।


सांसद-नपाध्यक्ष के साथ जाकर भरा नामांकन
मंदसौर विधायक सिसौदिया ने सुबह मुर्हूत के समय सांसद सुधीर गुप्ता, नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार व दो मंडल अध्यक्षों के साथ पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। सोमवार को मुर्हूत के कारण औपचारिक नामांकन किया है। 9 नवंबर को रैली निकालकर नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। मल्हारगढ़ से देवड़ा ने पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष मानसिंह माच्छोपूरिया, राजेश दीक्षित सहित अन्य के साथ पहुंचकर सामान्य रुप से नामांकन दाखिल किया।

ट्रेंडिंग वीडियो