सामूहिक प्रयासो से अतिक्रमण मुक्त हुई भूमि, अब बनेगा आंगनवाड़ी भवन

सामूहिक प्रयासो से अतिक्रमण मुक्त हुई भूमि, अब बनेगा आंगनवाड़ी भवन

harinath dwivedi | Publish: Jan, 11 2019 09:06:58 PM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

सामूहिक प्रयासो से अतिक्रमण मुक्त हुई भूमि, अब बनेगा आंगनवाड़ी भवन

मंदसौर.
गरोठ के ग्राम साठखेड़ा के विद्यालय प्रांगण में बना मॉडल कलस्टर भवन जीर्ण शीर्ण अवस्था में हो चुका था जिसके पास पड़ी भूमि पर अवैध रूप से लोगों ने कब्जा कर अतिक्रमण कर लिया था।ग्राम पंचायत के सरपंच व कर्मचारियों ने पहल कर इस भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराकर कलस्टर भवन के पास अब आंगनवाड़ी केंद्र भवन बनाने का कार्य शुरू कर दिया है पंचायत के इस प्रयास के ग्राम के लोग सराहना कर रहे हैं।


उल्लेखनीय है कि खजूरीरुंडा मार्ग पर स्थित माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में साठखेड़ा संकुल जन शिक्षा केंद्र पर शिक्षकों की बैठक हेतु करीब 15 वर्ष पूर्व मॉडल कलस्टर भवन बनाया गया था जो विगत कुछ वर्षों से किसी भी काम नहीं आने के कारण पूरी तरह से जीर्ण शीर्ण हालत में हो गया था उसके पास पड़ी स्कूल की शासकीय भूमि पर लोगों ने अतिक्रमण कर पूरी तरह घेर लिया था जिसकी और ग्राम के सरपंच मदनसिंह सहित पंचायत के अन्य पदाधिकारियों तथा कर्मचारियों का ध्यान गया जिस पर उन्होंने पहल प्रारंभ कर पहले तो अतिक्रमण कर्ताओं के चंगुल से भूमि को मुक्त कराया उसके बाद अब पंचायत ने रिक्त पड़ी उक्त भूमि पर ग्राम में आंगनवाड़ी केंद्र संचालक करने में आ रही कठिनाइयों को देखते हुए दो आंगनवाड़ी केंद्र भवन बनाने का निर्णय लिया है जिसका कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है।


लोगो ने अतिक्रमण कर बना ली थी रोडिय़ा
श्मॉडल कलस्टर भवन के पास की भूमि पर लोगों ने अतिक्रमण कर रोडिया बना ली थी जिसके कारण विद्यालय परिसर में गंदगी हो रही थी। ग्राम पंचायत द्वारा अतिक्रमण हटाकर अब उस जगह दो आंगनवाड़ी केंद्र भवन बनाए जा रहे हैं।
- मदनसिंह, सरपंच, साठखेड़ा
---------------------------------

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned