scriptVideo # दूसरे दिन भी उठती रही आग की लपटे, फायर फाइटर करती रही मशक्कत | News | Patrika News

Video # दूसरे दिन भी उठती रही आग की लपटे, फायर फाइटर करती रही मशक्कत

locationमंदसौरPublished: Jan 21, 2019 01:40:09 pm

Submitted by:

Rahul Patel

Video # दूसरे दिन भी उठती रही आग की लपटे, फायर फाइटर करती रही मशक्कत
 

patrika

Video # दूसरे दिन भी उठती रही आग की लपटे, फायर फाइटर करती रही मशक्कत

मंदसौर.
शहर के समीपस्थ ग्राम मुल्तानपुरा पंचायत क्षेत्र में स्थित भाजपा जिला महामंत्री महेंद्र चौरडिय़ा की टायर से तेल निकालने एवं स्क्रब निकालने की फैक्ट्री में रविवार अपराह्न तीन बजे आग लग गई थी। आग की लपटे दूसरे दिन सोमवार को भी उठती रही। हालांकि काफी हद तक आग पर काबू पा लिया गया है। फायरफाइटर्स लगातार आग बुझाने का प्रयास चल रहा है| मामले में सभी जिलो की फायर फाइटर मौके पर तैनात है। उल्लेखनीय है कि आग लगने से वहां पर काम कर रहे करीब 10 से 12 मजदूर बेमुश्किल बाहर निकले थे। जिसमें से चार मजदूर आग से गंभीर रूप से झुलस गए थे। चारों को जिला अस्पताल लाया गया था। सूचना मिलने पर कलेक्टर धनराजू एस भी जिला अस्पताल पहुंचे थे और पूरी जानकारी ली थी। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चारों को इंदौर एमवायएच अस्पताल रैफर कर दिया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक चारों की हालात गंभीर है। चारों ६० प्रतिशत तक झुलस चुके है। आग की खबर सुनकर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौेके पर पहुंचे थे।

रविवार को पुलिस को कर्मचारियों ने बताया कि आग शार्ट सर्किट और ड्रम का ढक्कन खोलने से लगी है। आग पर काबू पाने के लिए मंदसौर, पिपलियामंडी सहित आसपास के जिलों की फायर फाइटर बुलाई गई। लेकिन आग पर शाम सात बजे तक काबू नहीं पाया गया। फैक्ट्री के चारों और पतरे लगे हुए थे। जिनको कई जगह से जेसीबी से तोडक़र आग बुझाने का प्रयास भी किया गया। लेकिन सफल नहीं हुए।
वायडीनगर थानाप्रभारी विनोद ङ्क्षसह कुशवाह ने बताया कि मंदसौर निवासी महेंद्र चोरडिय़ा की मंगलम फैक्ट्री है। इसमें टायर से तेल व स्क्रब का कार्य किया जाता है। एक कर्मचारी ने शार्ट सर्किट से तो एक कर्मचारी ने ड्रम का ढक्कन खोलते समय आग लगाने की बात कही है। अभी इस मामले में जांच की जा रही है। कर्मचारियों द्वारा बताया गया कि अंदर कोई मजदूर नहीं है। चार मजदूर घायल हुए है। चारों को जिला अस्पताल भेजा गया है। जांच के बाद ही पता चलेगा कि आग किस कारण से लगी है। सिविल सर्जन डॉक्टर अधीर मिश्रा ने बताया कि चारों की हालात गंभीर है। चारों को इंदौर रैफर कर दिया गया। भाजपा जिला महामंत्री महेंद्र चोरडिया ने कहा कि किसी व्यक्ति के द्वारा वहां पर आग लगाई गई है।
टायर से तेल व स्क्रब बनाया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो