scriptसडक़ पर बैठ लगाया जाम, कहा-अन्यत्र स्थान पर लगाए पटाखा मार्केट | News | Patrika News

सडक़ पर बैठ लगाया जाम, कहा-अन्यत्र स्थान पर लगाए पटाखा मार्केट

locationमंदसौरPublished: Oct 15, 2018 12:31:51 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

सडक़ पर बैठ लगाया जाम, कहा-अन्यत्र स्थान पर लगाए पटाखा मार्केट

patrika

सडक़ पर बैठ लगाया जाम, कहा-अन्यत्र स्थान पर लगाए पटाखा मार्केट

मंदसौर.
प्रशासन द्वारा शहर के पीजी कॉलेज मैदान पर पटाखा मार्केट लगाने को लेकर विरोध शुरु हो गया है। पिछले वर्ष भी खिलाडिय़ों ने उक्त क्षेत्र मे पटाखा मार्केट नहीं लगाने को लेकर विरोध किया था। रविवार की सुबह खिलाडिय़ों ने महू-नीमच मार्ग (पीजी कॉलेज के सामने) पर सडक़ पर बैठकर विरोध जताया। इससे कुछ देर तक जाम की स्थिति निर्मित हुई। खिलाडिय़ोंं का कहना था कि करीब 20 दिनों तक इस क्षेत्र में पटाखा मार्केट लगता है। मैदान क्षेत्र में पटाखा मार्केट लगने से यहां काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। खिलाडिय़ों को खेलने में परेशानी होती है, साथ ही दिनभर वाहनों का आवागमन लगने से धूल उड़ती रहती है। खिलाडिय़ों द्वारा मार्ग पर जाम लगाने एवं विरोध करने की सूचना पर तहसीलदार ब्रम्हस्वरुप श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे और उन्होंने खिलाडिय़ों को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के लिए आश्वस्त किया। इस दौरान खिलाडिय़ों ने एक ज्ञापन तहसीलदार को दिया।


पिछले वर्ष दिया था आश्वासन
खिलाडिय़ों द्वारा कलेक्टर के नाम दिए गए ज्ञापन में कहा गया कि खिलाड़ी संगठनों द्वारा पिछले साल भी कॉलेज ग्राउंड पर पटाखा मार्केट नहीं लगाने को लेकर विरोध व आंदोलन किया था। तब एसडीएम ने आश्वस्त किया था कि अगले वर्ष से पटाखा मार्केट अन्यत्र स्थान पर ले जाया जाएगा। लेकिन प्रशासन द्वारा इस वर्ष पुन: पटाखा मार्केट कॉलेज ग्राउंड में ही लगाया जा रहा है। पटाखा मार्केट मैदान क्षेत्र में लगने से गंदगी, धूल, शौर गुल, अव्यवस्था तथा गल्र्स कॉलेज परिसर क्षेत्र में असुरक्षा जैसी स्थितियां निर्मित होगी। ज्ञापन में मांग की गई कि पटाखा मार्केट को अन्यत्र स्थान पर स्थानांतरित किया जाए, अन्यथा खिलाडिय़ों को आंदोलन की ओर अग्रसर होना पड़ेगा। विरोध करने व ज्ञापन देने वालो में ११ बुलेट क्रिकेट क्लब, डॉ प्रीतिपालसिंह राणा, राकेश पोरवाल, शैलेंद्र यादव, राजेश, नवीन शर्मा, राजेश, जसी सहित समस्त खेलो से संबंधित खिलाड़ी उपस्थित थे।


इनका कहना…
पटाखा मार्केट को पीजी कॉलेज मैदान से अन्यत्र स्थान पर स्थानांतरित करने को लेकर नगरपालिका से चर्चा की जाएगी। यदि उचित स्थान मिलता है तो शीघ्र ही कार्रवाई संपन्न की जाएगी।
– ब्रम्हस्वरुप श्रीवास्तव, तहसीलदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो