scriptऑडिटोरियम निर्माण में हुआ भ्रष्टाचार, अभाविप ने खोला मोर्चा | news mandsaur | Patrika News

ऑडिटोरियम निर्माण में हुआ भ्रष्टाचार, अभाविप ने खोला मोर्चा

locationमंदसौरPublished: Jul 10, 2018 08:16:08 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

प्राचार्य को घेरा, किए सवाल, जवाब नहीं मिलें तो सड़क पर बैठें, कॉलेज पर तालाबंदी की

patrika

ऑडिटोरियम निर्माण में हुआ भ्रष्टाचार, अभाविप ने खोला मोर्चा

मंदसौर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शहर के राजीव गांधी महाविद्यालय में ऑडिटोरियम निर्माण में घटिया निर्माण व भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर उग्र प्रदर्शन किया। महाविद्यालय में तालाबंद कर प्राचार्य का घेराव किया यहां तक की प्राचार्य को भी कमरे में ही घेर लिया। यहां सेभी जब सवालों का सही जवाब नहीं मिला तो गेट पर फिर धरना दिया। यहां भी बात नहीं बनी तो जमकर नारेबाजी करते हुए महाविद्यालय के सामने मुख्य मार्ग पर बैठकर प्रदर्शन किया। करीब डेढ़ घंटे तक प्रदर्शन जारी रहा। इसके बाद एसडीएम पहुंचे और उन्होंने कमेटी बनाकर जांच करवाने का भरोसा दिया। इसके बाद मामला शांत हुआ। एबीवीपी के प्रदर्शन को देख मामला बढ़ता देख पुलिस भी मौके पर पहुंची। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान महाविद्यालय में चल रहा बीएड का सत्यापन के काम से लेकर अन्य काम से आने वाले विद्यार्थियोंं को परेशान होना पड़ा।
करीब डेढ़ घंटे तक चला प्रदर्शन, एसडीएम ने दिया जांच का आश्वासन
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मंगलवार को ऑडिटोरियम निर्माण के दौरान घटिया निर्माण व भ्रष्टाचार होने के मुद्दे को लेकर मोर्चा खोलते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया। पहले नारेबाजी की। लंबे समय तक नारेबाजी करने के बाद भी कोईसुनने नहीं पहुंचा तो महाविद्यालय गेट पर तालाबंदी करते हुए हंगामा कर दिया और विरोध करते हुए गेट के बाहर धरना दे दिया। प्राचार्य को कमर में बंद तक किया। इसके बाद प्राचार्यरविंद्रकुमार सोहोनी का घेराव कर दिया और घटिया निर्माण से लेकर भ्रष्टाचार के मुद्दें पर तीखे लहजे में सवाल किए। उनका कहना था कि ८० लाख से यह काम हो रहा है और काम इतना घटिया की पहली ही बारिश में छत से पानी टपक नहीं रहा, बल्कि अंदर ही बरस रहा है। जो टाईल लगी हैवह भी उखड़ गई। जबकि अभी तो भवन महाविद्यालय के हैंडओवर हुआ ही नहीं। ऐसे में ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करों और एफआईआर करो। इस पूरी चैनल मे जो-जो भी शामिल है। उन पर कार्रवाई होना चाहिए।

धरना दिया, नहीं माने तो सड़क पर बैठकर किया प्रदर्शन
प्राचार्यका कहना था कि जिला योजना समिति से इसका पैसा आया है और काम की एजेंसी लोक निर्माण विभाग है। अभी तो यह हमारे पास आया भी नहीं, लेनिक परिषद के छात्र नेता इस बात से संतुष्ट नहंी हुए। जब यहां से उनकी बात नहीं मानी गईऔर जवाब से वह संतुष्ट नहीं हुए तो फिर गेट के सामने बैठकर धरना दे दिया। आधे घंटे यहां बैठने के बाद भी कोईनहीं आया तो गेट से उठकर कॉलेज के बाहर मुख्य मार्ग पर तपती धूप में सड़क पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी शुरु कर दी। मामला कलेक्टर तक जा पहुंचा। इसके बाद मौके पर एसडीएम एसएल शाक्य पहुंचे और आंदोलन छात्र नेताओं से बात की। जब उन्होंने मामले में कमेटी बनाकर जांच करने का आश्वासन दिया तब जाकर छात्र नेता यहां से हटे। वायडी नगर थाना प्रभारी विनोदसिंह कुशवाह यहां दल-बल के साथ पूरे समय मौजूद रहे और उन्होंने भी छात्र नेताओं को समझाने की कोशिश की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो