script

चार्ज लेने के बाद पहला काम, अफसरों से कहा जनता की समस्या का हो त्वरित निराकरण

locationमंदसौरPublished: Jul 25, 2019 12:30:05 pm

Submitted by:

Nilesh Trivedi

चार्ज लेने के बाद पहला काम, अफसरों से कहा जनता की समस्या का हो त्वरित निराकरण

patrika

चार्ज लेने के बाद पहला काम, अफसरों से कहा जनता की समस्या का हो त्वरित निराकरण

मंदसौर.
नगर पालिका अध्यक्ष ने चार्ज लेने के बाद पहले दिन नपा के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली। इसमें उन्होंने तमाम लंबित कामों से लेकर बड़े प्रोजेक्ट व नपा की सभी शाखाओं के कामों की समीक्षा की। इसमें उन्होंने अफसरों व कर्मचारियों को जनता से जुड़ी समस्याओं पर फोकस कर इनका त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। साथ ही लंबित मामलों और फाईलों को पूरा करने पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान अधिकारियों से उन्होंने नपा से जुड़े विभिन्न मामलों की जानकारी लेते हुए काम को समझा तो पीआईसी से लेकर परिषद सम्मेलन पर भी चर्चा की।

सफाई-लाईट से लेकर छोटी शिकायतों पर फोकस
बैठक के दौरान शेख ने सफाई अमले को कहा कि पिछले ३-४ माह से शहर की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। दोपहर की पॉली में सफाई कर्मचारी दिखाई ही नहीं देते। हर वार्ड में दरोगा सहित सफाईकर्मचारियों की नंबर सहित सूची चस्पा करों। जिससे गंदगी होने पर आम आदमी से लेकर पार्षद इन्हें फोन कर सूचित करें। कैसे भी हो सफाई व्यवस्था में सुधार करों। इसके बाद शहर में विभिन्न जगहों पर बंद पड़ी लाईटों को चालू कर पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था पुख्ता करने के निर्देश दिए। वर्तमान में सावन से लेकर चातुर्मास का दौर चल रहा है। ऐसे में सभी धार्मिक स्थलों के आसपास विशेष लाईटिंग के निर्देश दिए। इसके अलावा जनता की छोटी शिकायतें जो प्रतिदिन आ रही है। उस पर फोकस करते हुए इनका त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए।

अध्यक्ष ने पूछा चंबल का पानी में क्यों हो रही देरी
चंबल का पानी मंदसौर लाने के प्रोजेक्ट में हो रही देरी पर अधिकारियों से सवाल किया कि इसमें देरी क्यों हो रही है। विद्युत का मसला शासन स्तर से हल नहीं हुआ और रेलवे से इसमें अनुमति नहीं मिली। इस पर काम तेज करने तो चंद्रपुरा व नरसिंहपुरा में बनी टंकियों को चालू करने के निर्देश भी दिए और सप्लाई जोडऩे की बात कही। साथ ही संबल योजना के हितग्राहियंो क अलावा अनुमति की फाईलों को कम्पलिट कर साईन करवाकर काम पूरा करने की कहा। वर्क ऑर्डर से लेकर टैंडर निकालने वाली फाईलों को पूरा कर इस पर काम करने के निर्देश दिए।
अब पीआईसी पर शुरु हुआ मंथन

नपाध्यक्ष का चार्ज लेने के साथ ही अब पीआईसी पर मंथन शुरु हो गया है। कांग्रेस के वर्तमान में परिषद में १७ पार्षद है। इसमें खुद अध्यक्ष भी शामिल है। ऐसे में पीआईसी में भी अरसे बाद कांग्रेस के पार्षदों को सभापति बनने का मौका मिलेगा। अलग-अलग गुटों से जुड़े होने के चलते अध्यक्ष के नाम पर सहमति बनाने के लिए पहले ही पार्षदों को विभागों से लेकर सभापति तक का कमिटमेंट किया गया था। ऐसे में अब इसे लेकर मंथन और कयासों का दौर शुरु हो गया था। परिषद के सम्मेलन बुलाने के साथ २० लाख तक के कामों को मंजूरी देने और नामांतरण की रुकी फाईलों का निराकरण के लिए पीआईसी जरुरी है। ऐसे में जल्द पीआईसी गठन भी करते हुए लंबित मामलों का निपटारा किए जाने की बात अध्यक्ष शेख ने कही है।

शीघ्र होगा पीआईसी का गठन
समीक्षा बैठक की है। इसमें सभी विभागों व अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ लंबित फाईलों व कामों की जानकारी मांगी तो नामांतरण से लेकर निर्माण कार्य पर तैयारी पूरी करने की कहा है। पीआईसी का शीघ्र गठन कर नामांतरण करेंगे। बड़े प्रोजेक्ट की समीक्षा भी की है। परिषद के सम्मेलन को लेकर एजेंडा बनाने के भी निर्देश भी दिए है। -मो.हनीफ शेख, नपाध्यक्ष, मंदसौर

ट्रेंडिंग वीडियो