scriptनलों में सप्लाई हुआ मटमेला पानी, नपा को नहीं जानकारी | Nutmeg water supplied in drains, NAPA does not know | Patrika News

नलों में सप्लाई हुआ मटमेला पानी, नपा को नहीं जानकारी

locationमंदसौरPublished: Jan 24, 2020 11:40:16 am

Submitted by:

Nilesh Trivedi

नलों में सप्लाई हुआ मटमेला पानी, नपा को नहीं जानकारी

नलों में सप्लाई हुआ मटमेला पानी, नपा को नहीं जानकारी

नलों में सप्लाई हुआ मटमेला पानी, नपा को नहीं जानकारी

मंदसौर.
शहर में पिछले कई दिनों से नलों से आ रहे पानी मटमेले पानी और दूषित पानी की शिकायत आ रही है। गुरुवार को भी सप्लाई के दौरान मटमैला पानी सप्लाई होने का मामला सामने आया है। नपा की हर सप्लाई में प्रतिदिन किसी न किसी क्षेत्र में दूषित और यह मटमैला पानी सप्लाई किया जा रहा है।
हालांकि नपा के जवाबदार शिकायत मिलने पर इसमें सुधार करवाने का दावा तो कर रहे है। लेकिन घरों में पहुंच रहा यह पानी नपा के दावों की पोल भी खोल रहा है। लीकेज होती पाईप लाईन और फिर इन लाईन वाले क्षेत्रों में इस प्रकार का दूषित पानी सप्लाई होने का मामला हर दिन सामने आ रहा है। कई जगहों पर तो पुरानी लाईन के कारण यह दिक्कत आ रही है लेकिन नपा का अमला इन लाईन के लीकेज तक पहुंच ही नहीं पा रहा है। इसका खामियाजा आम आदमी को भुगतना पड़ रहा है।

नयापुरा रोड में सप्लाई हुआ मटमैला पानी
गुरुवार को सुबह की सप्लाई के दौरान शहर के नयापुरा रोड पर नलों से गंदा पानी निकला। शुरु के १० मिनट तो पानी के साथ छोटे कीड़े भी बाहर निकलें। इसके बाद मिट्टी युक्त मटमैला पानी बर्तनों में आया। इसके फोटो वायरल हुए। इसकी शिकायत नपा तक भी पहुंचे लेकिन नपा के अमले को इस प्रकार के दूषित पानी के फोटो का इंतजार रहा। पूर्व में भी पुराने फिल्टर प्लांट से सप्लाई में गंदा पानी सप्लाई हुआ तो शिकायत हुई थी। सप्लाई में सबसे बड़ी समस्या नपा अमले के साथ यह आ रही की जो पुराने लाईन शहर में बिछी है। वह वर्षों पुरानी होकर जर्जर हो चुकी है। इसके कारण हर दिन अनेक जगह लीकेज सामने आ रहे है। कई जगहों के लीकेज तक तो नपा पहुंच ही नहीं पा रही है। पुरानी लाईन में लीकेज की समस्या के कारण इस प्रकार के पानी सप्लाई में आने के मामले अब शहर में आम होते जा रहे है।
सुधार करवा दिया है
पुराने फिल्टर प्लांट से सप्लाई में शिकायत आई थी तो उसे सुधार करवाते हुए नए प्लांट से सप्लाई करवाई गई थी। जहां की जानकारी मिल रही है। सुधार करवा रहे है। -हाजी रशीद, जलकर सभापति
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो