scriptOmicron in the district that came from Dubai, the state working commit | दुबई से आया जिले में ओमीक्रोन, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के साथ बिना मास्क के घूमे प्रदेश कार्य समिति सदस्य हुए संक्रमित | Patrika News

दुबई से आया जिले में ओमीक्रोन, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के साथ बिना मास्क के घूमे प्रदेश कार्य समिति सदस्य हुए संक्रमित

जिले में ओमीक्रोन वैरिएंट के संक्रमण की पुष्टि

मंदसौर

Published: January 12, 2022 03:09:58 pm

मंदसौर.
जिले में ओमीक्रोन वैरिएंट के संक्रमण की पुष्टि हो गई है। जिले में तीसरी लहर में सबसे पहले महिला संक्रमित हुई थी। संक्रमित महिला दुबई से मंदसौर आई थी। वैरिएंट की जांच के लिए महिला का जांच सैंपल दिल्ली भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली है। जिसमें कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है। तो दूसरी ओर रविवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा का दौरा मंदसौर था। जिसमें शामिल हुए प्रदेश कार्य समिति सदस्य मुकेश काला की पॉजिटिव रिपोर्ट मंगलवार को मिली है। वे उस दिन बिना मास्क के भीड़ में घूमे यहां तक की बिना मास्क के ही प्रदेशाध्यक्ष का स्वागत भ्भी उन्होंने कर दिया था। इस दौरान कई लोगों ने मास्क नहीं पहन रखा था।
जिले में लगातार तीसरी लहर में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। तो अब तक जो संक्रमित हुए है। उनमें कौन से वैरिएंट का संक्रमण है। इसको लेकर जांच सैंपल भेजे गए है। जिनकी रिपोर्ट आना शेष है। मंगलवार को चार नए संक्रमित सामने आए है। इसमें गांधीसागर एक संक्रमित भानपुरा और भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य मुकेश काला की पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है। प्रदेश कार्य समिति सदस्य मुकेश काला ने बताया कि मैं सोमवार को ही होमक्वारंटीन हो गया था। और जांच करवाई थी। जिसकी िरपोर्ट मंगलवार सुबह मुझे मिली है। जिसमें पॉजिटिव आया है। और होमआइसोलेशन में हूं। जिलामुख्यालय पर हुए कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटे थे। कई लोगों ने बिना मास्क के ही स्वागत कार्यक्रम में शामिल हुए थे।
छह हजार का टारगेट पहुंचे केवल ढाई हजार
जिले में फं्रट लाइन वर्कर, ६० प्लस में गंभीर बिमारी से ग्रसित और १५ से १८ वर्ष आयु के लिए टीकाकरण का कार्य चल रहा है। मंगलवार को ६ हजार टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया था। जिसके एवज में केवल २ हजार ५०२ टीके ही लगे है। पुलिस अधीक्षक सुनिल कुमार पांडे सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर बूस्टर डोज लगवाया। वहीं १२ जनवरी को २६ केंद्रों पर फ्रंट लाइन वर्कर का टीकाकरण किया जाएगा। इसमें १३ हजार का लख्य रखा गया है। इन स्थानों पर राजस्व, पंचायत विभाग, आंगनवाड़ी, आशा, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी टीका लगवाएंगे। और बच्चों के लिए १७ स्कूलों में केंद्र बनाए गए है।
अभी भी नरमाई, संक्रमण बढऩे का इंतजार
जिलामुख्यालय सहित नगरीय क्षेत्रों में बड़ी संख्या में लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे है। बिना मास्क वालों पर १०० रूपए का जुर्माने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है। लेकिन अधिकारी शुरुआती दिनों में सडक़ों पर उतरे और जिम्मेदारी से इतिश्री कर ली। कई लोग मास्क नहीं पहन रहे है और ना ही सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे है। शायद अधिकारियों को संक्रमण बढऩे के बाद कार्रवाई की याद आए।
इनका कहना...
दुबई से आई महिला का जांच सैंपल दिल्ली भेजा गया था। जिसमें ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है। अन्य जांच सैंपल भी भेजे गए है। जिनकी रिपेार्ट आना शेष है।
डॉ केएल राठौर, सीएमएचओ।
०००००००००००००००००००
mandsaur news
mandsaur news

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.